Home » कल्चर » Vastu Tips: Pigeon has made a nest in your house, so destroy it immediately
 

आपके घर में कबूतर ने बना लिया है घोसला तो तुरंत करें दूर, आर्थिक तंगी के साथ घर में आएगी अस्थिरता

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2021, 10:03 IST
pigeon (catch news)

Vastu Tips: कबूतर एक ऐसा पक्षी है जो अपने सीधे स्वभाव के लिए जाना जाता है. इस वजह से अक्सर लोग इसे अपने घरों में पालना पसंद करते हैं. कई बार कबूतर बिन बुलाए ही आपके घरों के आस-पास आ जाते हैं. वह आपकी छतों पर दाना चुगते हैं. कई बार कबूतर आपके घरों में घोसले भी बना लेते हैं. क्या आप जानते हैं कि कबूतर का घरों में घोसले बनाना शुभ है या अशुभ?

शास्त्रों के अनुसार, घर में या उसके आसपास कबूतर का घोसला बना हुआ है, तो बिना देरी करे उसे घर से दूर छोड़ आएं. क्योंकि इसके आपके घर में होने से आर्थिक तंगी के साथ घर में अस्थिरता हो जाती है. ज्योतिष शास्त्र में यह भी बताया गया है कि कबूतर मां लक्ष्मी के भक्त होते हैं. इसलिए घर में कबूतरों का वास होने से धन-धान्य की वृद्धि होती है तथा सुख शांति आती है. हालांकि कबूतर को अपने घरों में घोसले ना बनाने दें.

इसके अलावा घर में कबूतर का आना आपके घर में सुख शांति आने का संकेत होता है. इसका मतलब यह होता है कि आपको काफी कम समय में बड़ी सफलता मिलने वाली है. हालांकि कुछ लोग इसे बुरा समझते हैं, लेकिन ये एक अच्छा संकेत माना जाता है. इसलिए कोशिश करें को अब कबूतरों को हर रोज दाना पानी दे. इससे आपको न केवल उनकी दुआएं मिलेंगी बल्कि आपके घर की समृद्धि भी बनी रहेगी. इससे आपका बुरा भाग्य भी अच्छे भाग्य में बदल सकता है.

कबूतर pigeon एक ऐसा पक्षी है जो अपने सीधे स्वभाव की वजह से जाना जाता है. इसलिए अक्सर लोग इसे पालना पसंद करते हैं. घर में कबूतर का घोसला होना शुभ और अशुभ दोनों संकेत लेकर आता है. कबूतर को दाना खिलाना लोगों को बहुत ही अच्छा लगता है लेकिन इनके बीट से भी लोग उतने ही परेशान रहते हैं.

शास्त्रों के मुताबिक, आपके घर में कुछ रखी हुईं चीजें आपके यहां धन के आगमन में रुकावट बनती है और आपका खर्चा बढ़ाती हैं. ऐसे में हमें ध्यान रखना चाहिए कि हमें अपने घर में क्या रखना है क्या नहीं. 


Vastu Tips: ये टिप्स अपनाकर अपने घर से दूर कर सकते हैं निगेटिव एनर्जी, पैसों का भी होता है आगमन

सावधान: सूर्यास्त के बाद गलती से भी नहीं करने चाहिए ये काम, वरना रुक जाएगी घर की बरकत

First published: 31 October 2021, 10:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी