Home » कल्चर » Vastu Tips: You are not able to succeed even by working hard, then try these vastu tips, every wish will be fulfilled
 

कड़ी मेहनत करके भी सफल नहीं हो पा रहे हैं आप तो बस करें ये काम, पूरी होगी हर मनोकामना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2021, 12:57 IST

जीवन में सफलता पाने के लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन बार मेहनत करने बाद भी उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिलती. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, हमारी सफलता और असफलता का वास्तु से गहरा नाता होता है. जिसमें कुछ बदलाव कर सफलता मिल सकती है. अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है तो कोई बात नहीं हम आपको आज कुछ ऐसे वास्तु टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप सफलता हासिल कर सकते हैं.

सफलता के लिए करें काले धागे का इस्तेमाल 


धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक, बुरी नजर या शनि दोष से बचने के लिए काला धागा बांधा जाता है. इसे धारण करने के अन्य फायदे भी होते हैं. दरअसल, काले धागे में व्यक्ति को बुरी नजर से बचाने की असीम शक्ति होती है. यह उसे काली शक्तियों से बचाता है. इसके लिए आप बाजार से काले रंग का सूती धागा ले आएं और उस पर अपनी उम्र के बराबर गांठ लगा लें. इन गांठों पर केले और तुलसी के पत्तों का रस लगा लें. इसके बाद उस पर पीला सिंदूर लगा लें. इस धागे को अपने दाहिने हाथ पर कंधे के नीचे 21 दिन के लिए लगाएं.  ऐसा करने से आपके जीवन से निराशा खत्म हो जाएंगी और जीवन में खुशियां आना शुरु हो जाएंगी.

इन मंत्रों का जप करने से भी मिलेगा लाभ

बता दें कि हिंदू धर्म में गायत्री मंत्र और महामृत्युंजय मंत्र का काफी महत्व माना गया है. ऐसा माना जाता है इसके नियमित जाप करने से जीवन से निराशा और दुख समाप्त हो जाते हैं. इसलिए आप भी इस इन मंत्रों का जाप रोजाना करें लेकिन याद रहे कि इनका जप एक दिन में कम से कम 31 बार होना चाहिए. ऐसा करने से आपको गायत्री मां और भगवान शिव की कृपा मिलेगी.

ये है रोटी का उपाय 

इसके साथ ही आप रोटी का उपाय भी कर सकते हैं. इसके लिए जब भी आप किसी जरूरी काम से घर के बाहर जा रहे हों तो निकलने से पहले हाथ से बनी हुई ताजा आटे की रोटी लें और रास्ते में किसी कौआ को खिला दें. ऐसा करने से आपको अपने काम में सफलता मिलेगी.

किसी के भी साथ कभी शेयर न करें अपनी ये बातें, वरना जिंदगी में आना शुरु हो जाएंगी परेशानियां

गणेश जी का लें नाम

हिंदू धर्म में गणेश जी की पूजा किसी भी शुभ काम को करने से पहले की जाती है. इसलिए आप भी किसी काम को करने से पहले या घर से निकलने से पहले श्री गणेशाय मंत्र का जप करें. इसके बाद चार कदम पीछे हटकर कार्य को आरंभ करें.

Chhath Puja 2021 Wishes-Messages: इन मैसेज से दें अपनों को छठ पूजा की बधाई और शुभकामनाएं

First published: 10 November 2021, 12:57 IST
 
अगली कहानी