Home » Education News » Delhi University admission: Over 1.10 lakh students registered for UG courses in DU
 

Delhi University admission: डीयू में यूजी पाठ्यक्रमों के लिए 1.10 लाख से अधिक छात्रों ने किया रजिस्टर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2021, 12:52 IST

 

Delhi University admission: दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) में 2 अगस्त को स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए एडमिशन शुरू हो गए हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कहा है कि 1.10 लाख से अधिक छात्रों ने यूजी पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण कराया है. दिल्ली विश्वविद्यालय ने कहा कि यूजी पाठ्यक्रमों (UG courses) के लिए पोर्टल पर 10,494 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था, जबकि 87,912 ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों (postgraduate courses) के लिए और 12,539 ने एम.फिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण कराया है. स्नातकोत्तर, एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण 26 जुलाई से शुरू हुआ था.

लगभग 70,000 सीटों के लिए यूजी पाठ्यक्रमों के लिए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 31 अगस्त को समाप्त होगी. डीयू ने अभी तक कट-ऑफ जारी करने की तारीखों को नोटिफाई नहीं किया है, लेकिन उनके 8 से 10 सितंबर के बीच जारी होने की संभावना है. इसके अलावा दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफंस कॉलेज ने 5 अगस्त को विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए अपनी प्रवेश प्रक्रिया शुरू की.


स्टीफंस कॉलेज का एक अलग आवेदन पत्र है और इच्छुक उम्मीदवारों को दिल्ली विश्वविद्यालय के पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा और फिर कॉलेज के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त है. पिछले साल की तरह, कॉलेज कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रवेश परीक्षा आयोजित नहीं करेगा, जबकि साक्षात्कार ऑनलाइन आयोजित किए जाएंगे.

RPSC RAS Recruitment 2021: राजस्थान प्रशासनिक सेवा के लिए आवेदन शुरु, यहां जानें पूरी डिटेल

First published: 6 August 2021, 12:52 IST
 
अगली कहानी