Home » मनोरंजन » Amitabh Bachchan Birthday: Actor waves to his fans who have gathered outside his residence
 

Video: अमिताभ बच्चन ने जन्मदिन पर घर के बाहर आकर किया कुछ ऐसा, खुशी से झूमने लगे प्रशंसक

आदित्य साहू | Updated on: 11 October 2021, 12:03 IST
amitabh bachchan (catch news)

Amitabh Bachchan Birthday: 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में एक ऐसा सितारा पैदा हुआ था, जिसकी अदाकारी के दीवाने भारत ही नहीं पूरी दुनिया में हैं. आज बॉलीवुड के उसी शहंशाह का जन्मदिन है. अमिताभ बच्चन आज 79 साल के हो चुके हैं. इस मौके पर अपने घर 'जलसा' के बाहर आकर उन्होंने कुछ ऐसा किया, जिससे उनके प्रशंसक खुशी के मारे झूमने लगे.

न्यूज एजेंसी ANI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बहुत सारे लोग अमिताभ बच्चन के घर के बाहर खड़े हैं. बिग बी के जन्मदिन को लेकर उनमें काफी उत्साह है. वह किसी भी तरह अमिताभ बच्चन से मिलकर उनको जन्मदिन विश करना चाह रहे हैं.

इसी बीच अमिताभ बच्चन अपने घर के बाहर आते हैं और गेट के पास खड़े होकर अपना हाथ हिलाने लगते हैं. वह अपने जन्मदिन के मौके पर प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकर करते हैं. इस बीच लोग 'अमिताभ बच्चन की जय', 'अमिताभ बच्चन की जय' के नारे लगा रहे होते हैं. अपने चहेते स्टार की एक झलक पाकर प्रशंसकों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं होता.

लगातार 12 फिल्में हुई थी फ्लॉप

बता दें कि अमिताभ बच्चन  ने ‘सात हिन्दुस्तानी’ फिल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. हालांकि इस फिल्म के बाद उन्होंंने 11 फ्लॉप फिल्में दी थी. इसके बाद उनका करियर खत्म माना जा रहा था. इसी बीच साल 1973 में आई फिल्म ‘जंजीर’ ने अमिताभ बच्चन के करियर को पूरी तरह बदल दिया था.

'जंजीर' फिल्म ने बदली जिंदगी

इस फिल्म ने उन्हें 'एंग्री यंग मैन' का खिताब दिया. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. उम्र के इस पड़ाव पर भी वह काफी एनरजेटिक रहते हैं. आमतौर पर जिस उम्र में लोग आराम करने के बारे में सोचते हैं. उस उम्र में अमिताभ बच्चन 16 घंटे काम करते हैं. वह आज भी जबरदस्त फिल्‍में कर रहे हैंं. इसके अलावा एड फिल्मों और केबीसी में वह अपना जलवा बिखेर रहे हैं.

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से लगा ऐसा सदमा, कोमा में पहुंची उनकी फैन, अस्पताल में किया गया भर्ती

First published: 11 October 2021, 11:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी