Home » एन्वायरमेंट » Weather Forecast: Heavy rain may occurred in Delhi NCR and other part of the country for next 3 days
 

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के इन इलाकों में हो सकती है झमाझम बारिश, उमस वाली गर्मी से मिलेगी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2021, 11:58 IST

बारिश का मौसम खत्म होते है देश के कई इलाकों में उमस वाली गर्मी पड़ना शुरु हो गई है, लेकिन कई इलाके आज भी बारिश से सराबोर हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, देश के कई इलाके आने वाले कई दिनों तक बारिश से भीगते रहेंगे. जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली और एनसीआर में आज यानी गुरुवार को झमाझम बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है.

यही नहीं, मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट भी जारी किया है. जबकि दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश का यह दौरान 11 सितंबर तक जारी रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्‍ली-एनसीआर के अलावा उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी 9 से 11 सितंबर के बीच भारी बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा विभाग ने छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, उत्तर मध्य महाराष्ट्र, उत्तरी कोंकण और गुजरात के हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है.


बता दें कि इस महीने की शुरुआत में हुई भारी बारिश के कारण दिल्‍ली में बारिश ने पिछले 19 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस दौरान दिल्‍ली के कई इलाकों में जलजमाव के साथ ट्रैफिक जाम ने लोगों को परेशान कर दिया था. यही नहीं, इसके बाद भाजपा और कांग्रेस ने दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा था. जबकि भारी बारिश के कारण जलजमाव की वजह से कई इलाकों में मच्छर भी पनपने शुरू हो गए हैं.

Weather Update: फिर सक्रिय हुआ मानसून, उत्‍तर भारत समेत देश के कई हिस्सों में अगले तीन दिन तक बारिश का अनुमान

इसी वजह से डेंगू का खतरा सताने लगा है. इसी तरह 9 सितंबर के दौरान हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी पंजाब और जम्मू क्षेत्र और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है. वहीं उत्तर-पश्चिम भारत के अधिकतर हिस्सों में छिटपुट से भारी बारिश की संभावना है.

Weather Update: देश के इन इलाकों में आज भी हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

First published: 9 September 2021, 11:58 IST
 
अगली कहानी