Home » हेल्थ केयर टिप्स » Health Tips: Do not eat these things even by mistake with roti
 

Health Tips: रोटी के साथ गलती से भी न खाएं ये चीजें, वरना पड़ सकते हैं लेने के देने

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2021, 17:59 IST
roti (catch news)

Health Care Tips: रोटी हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद है. हमारे जीवन में रोटी किसी वरदान से कम नही है. कुछ लोग रोटी को अलग-अलग तरह के चीजों के साथ जोड़कर खाते हैं. जो लोग ऐसा करते हैं वो बहुत गलत करते हैं. ऐसा करने से उन लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

आज हम आपको बताएंगे कि आपको रोटी के साथ किन-किन चीजों का सेवन करना चाहिए. यदि रोटी और चावल का एक साथ सेवन करते हैं, तो आपको बता दें कि रोटी और चावल को एक साथ खाने से हमारे शरीर में कैलोरी बढ़ जाती है. इसके कारण हम खुद को काफी अस्वस्थ महसूस करते हैं और हमें नींद भी कम आती है. तो यदि आप ऐसा करते हैं तो आज से ही रोटी और चावल का एक साथ सेवन करना बंद कर दें.

रात में न करें चावल का सेवन

वहीं जो लोग रात में चावल का सेवन करते हैं, उनके शरीर के लिए बहुत हानिकारक साबित होता है, कहा जाता है कि रात को सोते वक्त हल्का खाना खायें. वाकई ऐसा करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नींद काफी अच्छी आती है. दरअसल हमारा शरीर एक वक्त में एक ही काम अच्छे से करता है.

रात में चावल खाने से आप मोटे हो सकते हैं. क्योंकि रात में हम कोई मेहनत का काम नहीं करते हैं. रात को चावल खाना बिलकुल इग्नोर करना चाहिए. बता दें जो लोग मोटे होते हैं, उन लोगों को तो भूलकर भी चावल का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से स्वास्थ्य खराब हो जाता है. रोगी व्यक्ति को चावल का सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए. चावल ठंडे होते हैं और इसी के चलते सांस लेने में तकलीफ होती है.

Health Care Tips: त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है कोकोनट ऑइल, बचाता है प्रदूषित वातावरण से

Health Tips: आयुर्वेद में ये है दूध पीने का सही वक्त, ऐसे करें सेवन, फायदे हैं हैरान करने वाले

First published: 2 November 2021, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी