Home » हेल्थ केयर टिप्स » Teeth are getting bad in the era of corona epidemic, keep healthy like this, include these things in diet
 

कोरोना महामारी के दौर में दांत हो रहे हैं खराब, इस तरह रखें हेल्‍दी, इन चीजों को डाइट में करें शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2021, 14:54 IST
teeth (catch news)

Health Care Tips: कोरोना महामारी में हर कोई दांतों की समस्‍या से परेशान है. महामारी की चपेट में आने के बाद लोगों के दांत खराब हो रहे हैं.  इस दौरान बार बार डेस्टिस्‍ट के चक्‍कर लगाना पड़ रहा है. इसलिए आपको अपने दांत (Teeth) और मसूड़ों को हेल्‍दी (Healthy) रखने की जरूरत है. कोरोना से ठीक हुए लोगों को अपने दांतों और मसूड़ों का खास ख्‍याल रखना बहुत जरूरी है.

दांतों और मसूड़ों की सेहत के लिए अपने खानपान पर विशेष ध्‍यान रखना पड़ेगा. डॉक्टर्स कहते हैं कि आपको अपनी डाइट (Diet) में कार्बोहाइड्रेट और शूगर का इंटेक कम करना चाहिए. जबकि अधिक से अधिक फाइबर, कैल्शियम, मैग्निशियम और फास्‍फोरस जैसे पोषक तत्‍वों से भरपूर डाइट लेनी चाहिए.

बता दें कि देश में पिछले 5 दिनों से लगातार 40 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे थे. वहीं आज कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में एक बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 30,941 नए मामले सामने आई. इस दौरान 350 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो गई.

एक दिन पहले की बात करें तो सोमवार को देश में कोरोना वायरस के 42,909 नए मामले सामने आए थे, जबकि रविवार को यह संख्या 45,083 थी. सोमवार को कोरोना से देश में 380 मरीजों की मौत हुई थी. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो इस दौरान 36,275 लोग कोरोना से ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में आए नए आंकड़ों के बाद देश में 3,70,640 एक्टिव केस हैं. वहीं 3 करोड़ 19 लाख 59 हजार 680 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. जबकि अब तक देशभर में 4 लाख 38 हजार 560 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है. अगर टीकाकरण की बात करें तो अब तक देशभर में कोविड-19 के 64 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं.

Coronavirus: इस शख्स ने लगवा ली 3 अलग-अलग ब्रांड के कोरोना वैक्सीन की 5 डोज, जानिए क्या हुआ हाल

Coronavirus: वैक्सीनेशन में नंबर 1 उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र-गुजरात में सबसे ज्यादा वयस्क लाभार्थी

First published: 31 August 2021, 14:54 IST
 
अगली कहानी