Home » इंडिया » Afghanistan: Evacuated Indians from Kabul in a flight chant 'Bharat Mata Ki Jai' on board
 

Video: काबुल से निकाले गए 87 भारतीय जैसे ही पहुंचे दिल्ली, लगाए 'भारत माता की जय' के नारे

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2021, 8:53 IST
afghanistan (ani)

Afghanistan Crisis: तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में स्थिति खराब हो गई है. इसके बाद दुनियाभर के ज्यादातर लोग राजधानी काबुल से निकलकर अपने देश पहुंचना चाहते हैं. इस बीच अफगानिस्तान में फंसे 87 भारतीयों को लेकर आज सुबह दो विमान दिल्ली पहुंचे. दिल्ली पहुंचकर भारतीय नागरिक काफी खुश नजर आए.

अफगानिस्तान से जैसे ही घर वापसी कर भारतीय दिल्ली पहुंचे, उन्होंने विमान में ही जमकर भारत माता के जयकारे लगाए. इन दो विमानों में से एक विमान कतर के दोहा से और दूसरा विमान ताजिकिस्तान की राजधानी दुसांबे से दिल्ली पहुंचा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने रविवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि विमान में नेपाल के भी दो नागरिक मौजूद हैं. विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी कि अफगानिस्तान से अन्य भारतीयों को निकालने की भी प्रक्रिया जारी है. बताया गया कि आज रात तक 300 और भारतीयों को भी सुरक्षित वतन वापस लाया जाएगा. 

बता दें कि अफगानिस्तान में भारतीय समुदाय की मौजूदगी काफी ज्यादा है. भारत सरकार ने नागरिकों को निकालने की प्रक्रिया तेज करने की बात कही है. अफगानिस्तान से भारतीयों को निकालने के लिए कुल 25 फ्लाइट्स का संचालन किया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक कर अधिकारियों को अफगानिस्तान से भारतीयों को सुरक्षित निकालने की प्रक्रिया की सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे.

अफगानिस्तान: काबुल से आज फिर घर वापसी कर रहे 85 भारतीय, वायुसेना का C-130J विमान हुआ रवाना

अफगानिस्तान: पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी के भाई ने अफगानियों को दिया धोखा ! तालिबान में हुए शामिल

First published: 22 August 2021, 8:53 IST
 
अगली कहानी