Home » इंडिया » Alert in Delhi: Delhi Police officer inspect major places in Delhi over possibility of terrorist attack on Diwali
 

दिवाली पर दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों में आतंकी हमले का अलर्ट, चौकन्नी हुई दिल्ली पुलिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 November 2021, 8:54 IST

देशभर में दिवाली धूमधाम से मनाई जा रही है, लेकिन इसी बीच राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद सुरक्षा बढ़ी दी गई है. खुफिया अलर्ट के मुताबिक आतंकी राजधानी दिल्ली के भीड़भाड़ वाले इलाकों में किसी अनहोनी घटना को अंजाम दे सकते हैं. खुफिया अलर्ट मिलने के बाद दिल्ली पुलिस सतर्क हो गई है. पुलिस के जवानों को राजधानी के ऐसे इलाकों में तैनात कर दिया गया है. जहां भीड़भाड़ अधिक होती है. आतंकी हमले के अलर्ट के बाद पुलिस के आला अधिकारियों ने अहम जगहों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया है. दरअसल, खुफिया एजंसियों के अलर्ट के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई है. मिली जानकारी के मुताबिक, दिवाली के मौके पर आतंकियों द्वारा भीड़भाड़ वाले बाजारों को निशाना बनाया जा सकता है.

इससे पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था और साथ ही सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार भी किया था, जो त्योहार के इस मौसम में देश में आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे. आरोपित अब पुलिस हिरासत में हैं. बता दें कि भारतीय खुफिया एजेंसियों को पहले भी यह जानकारी मिली थी कि देश में त्योहारों के मौके पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई बड़ा हमला करा सकती है. इसको लेकर राजधानी दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.


फिलहाल दिल्ली पुलिस होटल्स और गेस्ट हाउस पर नजर रख रही है. साथ ही बाजारों में भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. राजधानी में होने वाली हर हरकत पर पुलिस अपनी नजर बनाए हुए है. बता दें कि हाल ही में राजधानी दिल्ली से एक पाकिस्तानी आतंकी की गिरफ्तारी हुई थी. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मी नगर के रमेश पार्क से पाकिस्तानी नागरिकता के एक आतंकी को गिरफ्तार किया था. ये आतंकी भारतीय नागरिक की फर्जी आईडी के साथ रह रहा था. आतंकी के पास से एके-47 राइफल के साथ एक अतिरिक्त मैगजीन, 60 राउंड, एक हथगोला, 50 राउंड और 2 अत्याधुनिक पिस्टल बरामद की गई थी.

Petrol Diesel Price: केंद्र सरकार का दिवाली पर आम आदमी को तोहफा, पेट्रोल-डीजल के दाम में की भारी कटौती

First published: 4 November 2021, 8:54 IST
 
अगली कहानी