Home » इंडिया » Ayodhya: Viewpoint turned on to show the process of construction of Ram Mandir for devotees
 

अयोध्या: राम भक्तों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, अपनी आंखों से कर सकते हैं भव्य मंदिर निर्माण का दीदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2021, 14:56 IST
ram mandir (catch news)

Ayodhya: राम भक्तों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. अब राम भक्त अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य अपनी आंखों से देख सकते हैं. मंदिर निर्माण के कार्य में लगा श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट इसकी प्रक्रिया से राम भक्तों को रूबरू करवाएगा. इसके लिए राम जन्मभूमि परिसर में ही श्रद्धालुओं को एक 5 फुट चौड़ा और 5 फुट लंबा व्यूप्वाइंट मिलेगा.

इस व्यूप्वाइंट से श्रद्धालु भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण को अपनी आंखों से देख सकेंगे. राम मंदिर ट्रस्ट ने इस स्थान को 'राम झरोखा' नाम दिया है. इस व्यूपॉइंट को अब चालू भी कर दिया गया है. यह व्यूप्वाइंट रविवार से चालू किया गया है. इसमें से आज तक 15000 से ज्यादा श्रद्धालु मंदिर निर्माण की प्रक्रिया को अपनी आंखों से देख भी चुके हैं.

श्री राम जन्मभूमि कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश गुप्ता ने जानकारी दी कि राम मंदिर के दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं को जिज्ञासा रहती है कि कैसा मंदिर बन रहा है! इसलिए श्रद्धालुओं की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए ट्रस्ट ने दर्शन मार्ग पर स्थित एक दीवार से जाली का जंगला लगाकर एक व्यूप्वाइंट बनाया है. इस व्यूप्वाइंट से राम जन्मभूमि दर्शन करने आए श्रद्धालु मंदिर निर्माण की प्रक्रिया को देखते हुए जाएंगे.

बता दें कि भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए अभी बुनियाद भराई का काम चल रहा है. अयोध्या पहुंचे कुछ श्रद्धालुओं का कहना है कि भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए मजबूत नींव का निर्माण हो रहा है. वह इस निर्माण की प्रक्रिया को अपनी आंखों से देखकर बहुत ही अभिभूत हैं और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं.

राम भक्तों ने आशा जताई कि तय समय सीमा के भीतर ही भव्य राम मंदिर का निर्माण हो जाएगा. पिछले दिनों ट्रस्ट की एक बैठक हुई थी. इस बैठक में निर्णय लिया गया था कि श्रद्धालुओं को उनके आराध्य के मंदिर निर्माण की प्रक्रिया से रूबरू कराया जाएगा. इसके बाद ही रामलला के दर्शन मार्ग पर 'राम झरोखे' का निर्माण हुआ है.

UP Election 2022: खराब प्रदर्शन करने वाले विधायकों का कटेगा टिकट, BJP अध्यक्ष ने दिए संकेत

PM-KISAN: पीएम ने किसानों के खातों में ट्रांसफर किये 19,509 करोड़, पढ़िए क्या कहा

First published: 9 August 2021, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी