Home » इंडिया » BSP announcement for UP elections, will contest alone, will not alliance with anyone
 

UP चुनाव के लिए BSP का बड़ा ऐलान- अकेले लड़ेगी चुनाव, किसी से भी नहीं करेगी गठबंधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 August 2021, 8:13 IST
mayawati (catch news)

UP Assembly Elections 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इससे पहले ही सभी पार्टियों ने चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है. इस बीच बसपा ने एक बार फिर साफ कर दिया है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में वह अकेले चुनाव लड़ेगी. बसपा ने कहा कि उसमें किसी भी छोटे दल का विलय नहीं होगा और ना किसी के साथ गठबंधन करेगी. 

इसके अलावा बसपा (BSP) लगातार ब्राह्मणों को साधने के लिए प्रबुद्ध जन सम्मेलन का भी आयोजन कर रही है. बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा इसी वजह से इन दिनों पूर्वांचल के दौरे पर हैं. उन्‍होंने मंगलवार को वाराणसी में प्रबुद्ध जन सम्मेलन किया, जबकि बुधवार को वह सोनभद्र में ब्राह्मणों को लुभाने पहुंचे.

सतीश चंद्र मिश्रा ने बुधवार शाम वापस काशी आकर 2022 में बसपा की जीत के लिए रुद्राभिषेक महायज्ञ का अनुष्ठान करवाया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए ब्राह्मणों का सम्‍मान लौटाने की बात पर जोर दिया. बसपा का रुद्राभिषेक महायज्ञ इक्कीस ब्राह्मणों के साथ देर शाम तक चला. बताया जा रहा है कि सतीश चंद्र मिश्रा ने बसपा की जीत की कामना के लिए इस महायज्ञ का आयोजन किया था.

मीडिया से बात करते हुए बसपा महासचिव ने कहा कि सरकार बनने के बाद हम ब्राह्मणों का मान-सम्मान दोबारा लौटाएंगे. वाराणसी में प्रबुद्ध जन सम्मेलन से पहले उन्होंने मंगलवार को काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के साथ पूजा-अर्चना भी की थी. साल 2007 विधानसभा चुनाव के पुराने फॉर्मूले पर लौटते हुए बसपा ने 23 जुलाई से अयोध्‍या से प्रबुद्ध जन सम्मेलन की शुरुआत की थी.

ये राज्य सरकार देगी 12 लाख भूमिहीन मजदूरों को सालाना 6000 रूपए

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए AAP ने कर्नल अजय कोठियाल पर खेला दांव, बनाया CM फेस

First published: 19 August 2021, 7:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी