Home » इंडिया » CNN Journalist clashed with American President Trump during his visit to India
 

भारत यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्र्पति ट्रंप से भिड़ा पत्रकार, कहा- सच बोलने में हमारा रिकॉर्ड आपसे अच्छा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 February 2020, 9:06 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को दो दिन की भारत यात्रा पर थे. अक्सर मीडिया से टकराने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ इस दौरे में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप जब अपनी यात्रा के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे, इस दौरान उनसे एक अमेरिकी पत्रकार ने ऐसा सवाल पूछ लिया कि वह नाराज हो गए.

जानेमाने अमेरिकी न्यूज़ चैनल सीएनएन के व्हाइट हाउस संवाददाता जिम एकोस्टा ने ट्रंप से पूछा था कि क्या वह आगामी राष्ट्रपति चुनाव में विदेशी हस्तक्षेप को अस्वीकार करने का फैसला करेंगे. इस पर ट्रंप ने काफी तीखी प्रतिक्रिया दी. अकोस्टा के सवाल के जवाब में ट्रम्प ने कहा "सबसे पहले, मैं किसी भी देश से कोई मदद नहीं चाहता और मुझे किसी भी देश से मदद नहीं मिली."

 

ट्रंप ने कहा "यदि आपने देखा होगा कि आपके अद्भुत नेटवर्क सीएनएन ने क्या कहा था, उन्होंने माफी मांगी थी. ट्रंप ने CNN का ज़िक्र करते हुए कहा CNN ने ग़लत रिपोर्टिंग की थी और उसे माफ़ी मांगनी पड़ी. ट्रंप के इस बयान के जवाब में जिम अकोस्टा ने तुरंत जवाब दिया सच बोलने में हमारा रिकॉर्ड आपसे कई बेहतर है. उनका यह जवाब सुनकर वहां मौजूद सभी पत्रकार हैरान थे.

 

राष्ट्रपति सीएनएन प्रकाशित एक रिपोर्ट का जिक्र कर रहे थे जिसमें कहा गया था कि रूस सक्रिय रूप से ट्रंप की मदद कर रहा था. हालांकि बाद में कई न्यूज़ चैनलों को यह बयान वापस लेना पा था. यह पहली बार नहीं है जब ट्रंप और अकोस्टा आमने सामने हुए हों. साल 2018 में ट्रंप में वाइट हाउस में अकोस्टा का प्रेस पास रद्द कर दिया था. जिम अकोस्टा अमेरिकी न्यूज़ चैनल सीएनएन के प्रमुख संवाददाता है, वह कई मौकों पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से सवाल पूछ चुके हैं, जिस कारण वह चर्चा में रहे.


CAA को लेकर देश में हो रहे प्रदर्शन पर जब पत्रकारों ने पूछा सवाल तो डोनाल्ड ट्रंप का ये था जवाब

 

First published: 26 February 2020, 9:06 IST
 
अगली कहानी