Home » इंडिया » Corona Updates: 10 Days lockdown in 61 villages of Ahmednagar district of Maharashtra
 

कोरोना वायरस का कहर: देश में यहां फिर लगाया गया लॉकडाउन, कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर किया फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2021, 10:55 IST

Corona Virus Updates: देश में भले ही कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हों लेकिन केरल और महाराष्ट्र में अभी भी कोविड-19 के नए केस मिलने का सिलसिला समाप्त नहीं हुआ है. महाराष्ट्र के अहमदनगर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिसके चलते अधिकारियों के सामने मुसीबत पैदा हो गई है. अहमदनगर के ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, जिले में प्रतिदिन संक्रमण के 400 से 500 नए मामले सामने आ रहे हैं. मुंबई के बाद राज्य का यह दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमण वाला जिला बन गया है. पिछले पांच दिनों में यहां 2277 लोगों को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कुल 39 मौतें हुई हैं जिनमें से 10 मौतें अकेले अहमदनगर जिला में ही हुई हैं.

अहमदनगर के 61 गांवों में लगा 10 दिन का लॉकडाउन


महाराष्ट्र के अहमदनगर जिला में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने यहां के 61 गांवों में 10 दिन का लॉकडाउन लगा दिया है, यह लॉकडाउन चार अक्टूबर से प्रभावी है. इस दौरान यहां एक साथ पांच लोगों के खड़े होने पर भी पाबंदी लगाई गई है. इन स्थानों पर स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं. जिलाधिकारी राजेंद्र भोषले ने बताया कि जिले में कोविड-19 संक्रमण की दर को देखते हुए यह प्राथमिक कदम उठाया गया है.

महाराष्ट्र में कम हो रहे कोरोना संक्रमण के मामले

कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से एक महाराष्ट्र में कोरोना का असर कम हो रहा है. पिछले कुछ दिनों के आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो पता चलता है कि राज्य में संक्रमितों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी किए आंकड़ों से पता चला कि पूरे राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 2,401 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,564,915 हो गई. वहीं मंगलवार को महाराष्ट्र में 2,840 लोग कोरोना को मात देकर अपने घर लौटे हैं. जिसके बाद एक्टिव केसों की संख्या घटकर 33,159 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में 39 लोगों की मौत भी हुई है. इसी के साथ यहां मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 139,272 पहुंच गया है.

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल की कीमतों फिर हुआ इजाफा, इस शहर में 115 रुपये लीटर मिल रहा पेट्रोल

First published: 6 October 2021, 10:55 IST
 
अगली कहानी