Home » इंडिया » Coronavirus: Alleged violation of Covid-19 guide lines, 46 shops closed in Sarojini Nagar Market
 

Coronavirus: कोविड गाइड लाइन्स के उल्लंघन का आरोप, सरोजिनी नगर मार्केट में 46 दुकानें बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2021, 11:44 IST
Sarojini Nagar Market (social media)

Coronavirus: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस नियमों का पालन न करने के चलते सरोजिनी नगर मार्केट(Sarojini Nagar Market) में 46 दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है. सरोजिनी नगर मार्केट के इन 46 दुकानों को दो दिन के लिए बंद करने का आदेश मिला है. इन दुकानों पर आरोप है कि ये संक्रमण को रोकने के लिए तय किए गए गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे थे.

इससे पहले भी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए तय दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने के चलते कई बाजार और दुकानों पर कार्रवाई की जा चुकी है. सरोजिनी नगर मार्केट को पहले भी कोरोना गाइड लाइन्स का उल्लंघन करने के आरोप में बंद किया जा चुका है. पिछले महीने भी कोविड नियमों के उल्लंघन के चलते सरोजिनी नगर की एक्सपोर्ट मार्केट को बंद किया गया था.

वसंत विहार के SDM अंकुर प्रकाश मेश्राम ने अपने आदेश में कहा कि बाजार में किए गए एक निरीक्षण में पाया गया कि कोरोना के नियमों का घोर उल्लंघन किया जा रहा है. बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है.

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केस लगातार कम हो रहे हैं. पिछले दो दिन से देश की राजधानी में कोरोना से किसी की भी मौत नहीं हुई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, देश की राजधानी में पिछले 24 घंटों के दौरान सिर्फ 49 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में फिलहाल कोरोना संक्रमण की दर 0.07 फीसदी है.

अभी राजधानी में सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 502 है. वहींं दिल्ली में होम आइसोलेशन में 179 मरीज हैं. जिनका घर पर ही इलाज चल रहा है. दिल्ली में सक्रिय कोरोना मरीजों की दर अभी 0.03 फीसदी है. वहीं कोरोना महामारी से रिकवरी दर दिल्ली में 98.22 फीसदी है. पिछले 24 घंटों के दौरान सामने आए 49 नए मरीजों की संख्या के बाद अब राजधानी में कुल संक्रमितों की संख्या 14,36,938 पर पहुंच गई है.

 
First published: 13 August 2021, 11:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी