Home » इंडिया » Coronavirus: One liter mustard oil, many gifts and lucky draw scheme available for getting vaccine
 

Coronavirus: कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा एक लीटर सरसों का तेल, दिया जा रहा मुफ्त उपहार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2021, 9:58 IST
vaccine (catch news)

देश में कोरोना वायरस(Coronavirus) के प्रकोप को खत्म करने के लिए इसके वैक्सीनेशन(Vaccination) का काम हो रहा है. इस बीच गुजरात(Vaccination in Gujarat) से एक खबर सामने आई है, जहां कोरोना वैक्सीन(Corona Vaccine) लगवाने वालों को एक लीटर सरसों का तेल मुफ्त दिया जा रहा है. इसके अलावा कई प्रकार के उपहार और लकी ड्रा स्कीम भी चलाई जा रही है.

न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, गुजरात के अमदावद नगर निगम (एएमसी) में यह स्कीम शुरू की गई है. यह योजना कोविड टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए शुरू की गई है. इसके तहत कोरोना की वैक्सीन लगाने वालों को एक लीटर खाद्य तेल तथा मुफ्त में उपहार देने की लकी ड्रा स्कीम भी शुरू की गई है.

तीसरी लहर से पहले इलाके में 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य

अमदावद नगर निगम के चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि यह पहल झुग्गी-झोपड़ी तथा गरीब आबादी के बीच कोरोना के टीकाकरण के प्रति जागरूकता लाने के लिए शुरू की गई है. चिकित्साधिकारी ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच इलाके में 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है.

उन्होंने बताया कि इस तरह की स्कीम से हमें सहायता भी मिल रही है. टीम ने इसे और अधिक लुभावना बनाने के लिए वीकली लकी ड्रा भी बनाया है. बता दें कि देश भर में 16 जनवरी से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था. इसके बाद से अब तक 95 करोड़ से ज्यादा कोरोना की डोज लगाई जा चुकी है. 

देश में अब तक 95 करोड़ से ज्यादा दी गई टीके की खुराक

को-विन पोर्टल के आंकड़े के मुताबिक अब तक देशभर में 95 करोड़ 19 लाख 84 हजार 373 टीके की खुराक दी जा चुकी हैं. पिछले 24 घंटे में 46 लाख 57 हजार 679 टीके की खुराक दी गई है. फिलहाल देश में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 3 करोड़ 39 लाख 71 हजार 607 मामले सामने आ चुके हैं.

कोरोना वायरस का कहर: देश में यहां फिर लगाया गया लॉकडाउन, कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर किया फैसला

First published: 11 October 2021, 9:58 IST
 
अगली कहानी