Home » इंडिया » Covid-19 curfew extended in these states, know how long the restrictions will remain
 

इन राज्यों में बढ़ाया गया Covid-19 कर्फ्यू, जानिए कब तक रहेगी पाबंदियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2021, 22:59 IST

कोविड -19 के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से उत्तराखंड सरकार ने कल से शुरू होने वाले सात दिनों के लंबे कर्फ्यू को फिर से लागू करने का फैसला किया है. ये पाबंदियां 17 अगस्त तक लागू रहेंगी.

राज्य ने पिछले सप्ताह नए पॉजिटिव मामलों में गिरावट के बावजूद रात के कर्फ्यू और अन्य कोविड से संबंधित प्रतिबंधों को 10 अगस्त तक बढ़ा दिया था. मुख्य सचिव सुखबीर सिंह सिंधु द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि नौवीं और दसवीं कक्षा के लिए खोले गए सरकारी और निजी स्कूलों को कोविड मानक संचालन प्रक्रिया का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है.


जिला प्रशासन को लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में आगंतुकों द्वारा कोविड-उपयुक्त व्यवहार सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया था क्योंकि सप्ताहांत में वहां बड़ी भीड़ जमा होती थी.

केंद्र और राज्य सरकार के कार्यालय शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खुले हैं. निजी क्षेत्र के कार्यालयों को भी पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई लेकिन अपने कर्मचारियों को यथासंभव घर से काम करने के लिए प्रोत्साहित करने को कहा गया है.

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार उत्तराखंड में सोमवार को 31 नए कोविड -19 मामले और एक मौत दर्ज की गई, जबकि 47 मरीज ठीक हो गए.

गोवा में भी बढ़ा कर्फ्यू

गोवा में एक हफ्ते के लिए फिर से कोरोना कर्फ्यू बढ़ा दिया गया है. जब तक पॉजिटिविटी रेट कम नहीं होता तब तक कर्फ्यू जारी रहेगा. कोरोना के वहीं नियम लागू रहेंगे जो इसके पहले थे.

First published: 9 August 2021, 22:59 IST
 
अगली कहानी