Home » इंडिया » Encounter between security forces and terrorist in Kulgam Jammu and Kashmir, One terrorist killed
 

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, कई के फंसे होने की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2021, 14:57 IST
(File Photo )

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में एक बार फिर से शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया. हालांकि अभी तक मारे गए आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है. बताया जा रहा है इस इलाके में कुछ और आतंकियों को सुरक्षा बलों ने घेर लिया है. भारी संख्या में जवानों ने मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया है. आतंकी इलाके से निकल कर भाग न जाएं इसके लिए जवानों ने सभी रास्तों को बंद कर दिया है. जवानों की कोशिश है कि इस इलाके में मौजूद आतंकियों को जल्द से जल्द जिंदा या मुर्दा किसी भी हालत में बाहर निकाला जाए.

बता दें कि सुरक्षा बलों को इस इलाके में खुफिया जानकारी मिली थी कि वहां कुछ आतंकवादी छुपे हुए हैं जो घाटी में किसी अनहोनी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं. सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. पहले तो जवानों ने आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग करना शुरु कर दी. उसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और एक आतंकी को मार गिराया.


कृषि कानून वापस करते हुए प्रधानमंत्री ने मांगी किसानों से माफी, जानिए पीएम मोदी ने कहा क्या?

बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी सेना के जवानों को बड़ी सफलता मिली थी. जब जवानों ने दो अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मार गिराया था. बुधवार को जवानों ने आतंकी असफाक अहमद को मार गिराया था. असफाक अहमद लश्कर के सहयोगी संगठन द रेजिस्टेंट फ्रंट (TRF) का कमांडर था. बाकी के अन्य आतंकियों में दो टीआरएफ व दो हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर थे. मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए थे.

Weather Update: देश के इन राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना, दिल्ली में दिनभर छाए रहेंगे बादल

First published: 20 November 2021, 14:57 IST
 
अगली कहानी