Home » इंडिया » Former MP Sushmita Dev Quits Congress Party, can Join Trinamool Congress
 

कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका देते हुए सुष्मिता देव ने छोड़ी पार्टी, ज्वाइन कर सकती हैं TMC

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2021, 11:18 IST
shushmita dev (google)

Sushmita Dev Quits Congress Party: आज सुबह कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस पार्टी की पूर्व सांसद व वर्तमान महिला इकाई अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपने इस्तीफे की जानकारी दे दी है. सुष्मिता देव जैसी दिग्गज नेता का पार्टी से जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सुष्मिता देव टीएमसी में शामिल हो सकती हैं. इस बाबत वह जल्द ही ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी से मिल सकती हैं. सुष्मिता देव ने साल 2014 का लोकसभा चुनाव असम की सिल्चर सीट से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर लड़ा था. इस चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की थी.

इसके बाद सुष्मिता देव को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस का कार्यभार दिया गया था. सुष्मिता देव ने कांग्रेस छोड़ने से पहले पार्टी का वाट्सएप ग्रुप भी छोड़ दिया था. इसके अलावा उन्होंने ट्विटर से अपना बायो भी हटा लिया है. उन्होंने अब खुद को कांग्रेस पार्टी का पूर्व नेता बताया है. सुष्मिता भी उन कांग्रेसी नेताओं में से एक थीं, जिनका ट्विटर अकाउंट निलंबित किया गया था.

सुष्मिता देव के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में फिर से सियासत शुरू हो गई है. कार्ति चिदंबरम ने कहा है कि पार्टी को मंथन करना होगा कि क्यों सुष्मिता देव जैसे युवा नेता उनको छोड़कर चले जा रहे हैं. जबकि कपित सिब्बल ने मामले में ट्वीट करते हुए कहा है कि युवा नेता कांग्रेस छोड़कर जा रहे हैं और आरोप बुजुर्ग नेताओं पर लगते हैं.

First published: 16 August 2021, 11:18 IST
 
अगली कहानी