Home » इंडिया » Jammu & Kashmir: Encounter between security forces and terrorist in Kashwa Shopian, One terrorist killed
 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2021, 8:56 IST
(File Photo)

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में गुरुवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को अनायत अशरफ डार नाम के आतंकवादियों के साथ कुछ और आतंकियों के होने की सूचना मिलने के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने पहले आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा लेकिन उन्होंने उनकी बात नहीं मानी. उसके बाद खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलाना शुरु कर दी.

उसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई जिसमें एक आतंकी मारा गया. बता दें कि बुधवार को आतंकी अनायत अशरफ डार ने एक नागरिक पर गोलियां चलाकर उसे घायल कर दिया था. अनायत अशरफ डार शोपियां में ड्रग्स मामले में शामिल था. सुरक्षाबलों ने सूत्रों से मिले इनपुट के बाद केशवा गांव में सर्च ऑपरेशन शुरु किया था और पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली थी. तभी आतंकियों ने गोलीबारी कर दी और मुठभेड़ शुरु हो गई. मारे गए आतंकी के पास से पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं. वहीं बुधवार को घायल हुए नागरिक का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.


बता दें कि इससे पहले सुरक्षाबलों पर आतंकी हमले की खबर सामने आई थी. मंगलवार को बडगाम में सुरक्षाबलों पर आतंकी हमला हुआ. इस हमले में एक नागरिक घायल हो गया जिसके बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई. वहीं कुलगाम में बीतेे शुक्रवार को दो आतंकी हमले हुए जिसमें एक रेलवे सिपाही शहीद हो गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शमफोर्ड स्कूल के पास नाथजी के बेटे बंटू शर्मा के रूप में पहचाने जाने वाले रेलवे कॉन्स्टेबल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की. गंभीर हालत में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं हमले के तुरंत बाद हमलावरों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई. शुक्रवार को ही कुलगाम में एक और आतंकी हमला हुआ जिसमें एक मजदूर की हत्या कर दी गई. ये हमला नीहामा इलाके में हुआ जिसमें एक गैर स्थानीय मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

ब्रिटेन ने अपनी यात्रा नीति में कोविशील्ड वैक्सीन को दी मान्यता, CoWIN को नहीं मिला सर्टिफिकेट

First published: 23 September 2021, 8:56 IST
 
अगली कहानी