Home » इंडिया » Jammu Kashmir Encounter: Encounter in Poonch big attack on terrorist, Instructed people not to come out of the house
 

कश्मीर में आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी, लोगों को दी घर से बाहर न निकलने की हिदायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 October 2021, 20:59 IST

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी एक बार फिर से खूनखराब करने पर आमादा है. घाटी से आतंकियों के सफाए के लिए भारतीय सेना एक बार फिर से किसी बड़े ऑपरेशन को अंजाम देने जा रही है. दरअसल, सेना कश्मीर के पुंछ में छिपे आंतंकियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी कर रही है. जिसके चलते लोगों को हिदायत दी गई है कि वह अपने-अपने घरों में ही रहें. इसके साथ ही इलाके की दुकानें बंद करने के लिए भी कहा गया है. यहां की मस्जिद से भी इस संबंध में अपील भी की जा रही है.

इस बात की जानकारी मिली है कि पुंछ में अतिरिक्त पैरा कमांडो और सैन्य कर्मियों को भेजा गया है. जंगलों में छिपे आतंकियों की तलाश कर ऑपरेशन को पूरे एहतियात बरतते हुए जल्द खत्म करने की रणनीति के तहत यह कदम उठाया गया है. बता दें कि मंगलवार शाम को ही सेना प्रमुख यहां पहुंचे थे. इस दौरान सैन्य अधिकारियों ने उन्हें सुरक्षा व्यवस्था से जुड़ी तमाम जानकारी दी. जिसके बाद संभावना जताई जा रही थी कि नरवणे आतंकियों पर कार्रवाई करने को लेकर कोई बड़ा एक्शन लेने का आदेश दे सकते हैं. बता दें कि सोमवार को भाटादूड़ियां जंगल में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन के बीच सेना ने दो बड़े धमाके किए थे.


ये धमाके आईईडी लगाकर किए गए. बताया जा रहा है कि इन ठिकानों को ब्लास्ट कर उड़ाए गया उनका इस्तेमाल आतंकवादी करते थे. सेना को ये आतंकी ठिकाने मिले थे जिन्हें बाद में धमाका कर उड़ा दिया गया. अब सेना ने घेराबंदी को कड़ा कर दिया है, लेकिन घना जंगल होने की वजह से सेना का ऑपरेशन धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है. बता दें कि बाकी कश्मीर की तरह ही पुंछ में भौगोलिक परिस्थितियां बेहद कठिन हैं. पहाड़ की ढलान पर घना जंगल है. बीच में नाले भी हैं.

ऐसी परिस्थितियों में पूरे एहतियात के साथ ही ऑपरेशन को चलाया जा रहा है. घने जंगल में चल रहे ऑपरेशन को अत्याधुनिक हथियारों से अंजाम दिया जा रहा है. आतंकियों के चिह्नित ठिकानों पर लगातार गोलीबारी की जा रही है. इसके लिए सेना ने सोमवार को ड्रोन का इस्तेमाल भी किया था. ड्रोन से चिह्नित ठिकानों पर ग्रेनेड दागे गए, जिससे देर तक इलाका धमाकों से गूंजता रहा. घने जंगल में चल रहे ऑपरेशन को अत्याधुनिक हथियारों से अंजाम दिया जा रहा है.

First published: 19 October 2021, 20:59 IST
 
अगली कहानी