Home » इंडिया » Jammu Kashmir: Three terrorists of LeT killed in Shopian encounter
 

जम्मू-कश्मीर: 24 घंटे में लिया पांच जवानों की शहादत का बदला, सुरक्षा बलों ने मार गिराए 3 आतंकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2021, 7:57 IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने पांच जवानों की शहादत का 24 घंटे से कम समय में ही ले लिया. शोपियां में सोमवार रात हुई एक मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया. इनमें से एक आतंकी की पहचान गांदरबल के मुख्तार शाह के रूप में हुई है. वहीं बाकी दो आतंकियों की पहचान की जा रही हैै. कश्मीर जोन पुलिस ने बताया है कि शोपियां मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के हैं. पुलिस के मुताबिक, आतंकियों के पास से हथियार और गोला बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुई है. फिलहाल इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बता दें कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके में हुई मुठभेड़ के बाद शोपियां के इमामसाहब इलाके के तुलरान में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई. शोपियां में की गई कार्रवाई में जवानों ने LeT (TRF) के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, मारे गए आतंकियों में से एक बिहार के वीरेंद्र पासवान का हत्या में शामिल था. पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी थी कि सोमवार शाम को शोपियां में दो ऑपरेशन शुरू किए गए थे.


बता दें कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से घाटी का माहौल शांत था लेकिन हाल के दिन में एक बार फिर से घाटी का माहौल खराब होने लगा है. पिछले कुछ दिनों से आतंकी लगातार घाटी के अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं और सुरक्षा बलों पर हमला कर रहे हैं. सोमवार को पुंछ के सूरनकोट एलओसी से सटे इलाके में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी. घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिलने के बाद कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई. जिसमें सेना के एक JCO और 4 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान वह शहीद हो गए.

अब जानकारी आ रही है कि पुंछ सेक्टर से सटे राजौरी के देहरा की गली (DKG) इलाके में एक और मुठभेड़ और तलाशी अभियान चल रहा है. जहां सुरक्षा बलों ने कुछ आतंकियों को घेर लिया है. बता दें कि इसी इलाके में सोमवार को आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान एक जेसीओ और चार जवान शहीद हुए थे. अब जानकारी आ रही है कि पुंछ सेक्टर से सटे राजौरी के देहरा की गली (DKG) इलाके में एक और मुठभेड़ और तलाशी अभियान चल रहा है. जहां सुरक्षा बलों ने कुछ आतंकियों को घेर लिया है. बता दें कि इसी इलाके में सोमवार को आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान एक जेसीओ और चार जवान शहीद हुए थे.

Cruise Drugs Case: आर्यन खान को अभी रहना होगा जेल में, जमानत याचिका पर बुधवार को होगी सुनवाई

शहीद होने वाले जवानों में पंजाब के कपूरथला जिले के माना तलवंडी गांव के रहने वाले नायब सूबेदार जसविंदर सिंह, पंजाब के गुरदासपुर जिले के चाल्हा गांव के रहने वाले नायक मनदीप सिंह, पंजाब के रोपड़ जिले के पंचन्द्रा गांव के रहने वाले सिपाही गज्जन सिंह, यूपी के शाहजहांपुर जिले के अख्तयारपुर धवकल गांव के रहने वाले सिपाही सरज सिंह, केरल के कोल्लम जिले के ओदानवट्टम गांव के रहने वाले सिपाही वैशाख एच शामिल थे.

जम्मू-कश्मीर से आई दु:खद खबर, आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी और 4 जवान शहीद

First published: 12 October 2021, 7:57 IST
 
अगली कहानी