Home » इंडिया » Kalyan Singh's health status is still critical, He is on life saving support system says hospital
 

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक, अस्पताल में हाल-चाल लेने पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2021, 15:29 IST
kalyan singh health (ani)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत काफी नाजुक बनी हुई है. वह लखनऊ के एसजीपीजीआई (SGPGI) में भर्ती हैं. आज यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंचे. अस्पताल ने जानकारी दी कि उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है.

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत जानने मंगलवार को एसजीपीजीआई पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संस्थान के निदेशक प्रो. आरके धीमन से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. अस्पताल में पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के परिवार के लौग भी मौजूद रहे. कल्याण सिंह 89 साल के हो गए हैं.

अस्पताल के निदेशक प्रो. आरके धीमन ने बताया कि कल्याण सिंह की स्थिति नाजुक होने की वजह से उन्हें अभी भी लाइफ सेविंग सपोर्ट सिस्टम पर ही रखा गया है. हर पल उनकी मॉनिटरिंग के लिए कई विभागों की टीम लगी हुई है.

बता दें कि कल्याण सिंह यूपी के सीएम रहने के अलावा राजस्थान और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं. उनको 4 जुलाई को संक्रमण और बेहोशी की वजह से एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. उनका इलाज इससे पहले राम मनोहर लोहिया चिकित्सा संस्थान में किया जा रहा था.

कर्नाटक : सरकार के 2 साल पूरे होने पर सीएम येदियुरप्पा ने की पद से इस्तीफे की घोषणा, पढ़िए क्या कहा

2024 चुनाव से पहले लोकसभा सीटों की संख्या 1000 तक बढ़ा सकती है मोदी सरकार- मनीष तिवारी का दावा

First published: 27 July 2021, 15:29 IST
 
अगली कहानी