Home » इंडिया » Kanhaiya Kumar may join Congress Party on September 28 by leaving the Left Party
 

लेफ्ट पार्टी छोड़कर कन्हैया कुमार लेने जा रहे कांग्रेस की शरण ! 28 सितंबर को हो सकते हैं शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2021, 15:05 IST
kanhaiya kumar (catch news)

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और CPI नेता कन्हैया कुमार लेफ्ट पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. खबरों के मुताबिक, कन्हैया कुमार 28 सितंबर को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं. खबर यह भी है कि कन्हैया कुमार के अलावा गुजरात के बहुचर्चित निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस पार्टी का हाथ थाम सकते हैं.

न्यूज ऐजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से यह दावा किया है कि ये दोनों नेता 28 सितंबर को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं. राजनीति गलियारों में दावा किया गया था कि कुछ दिन पहले कन्‍हैया कुमार ने पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने पर हामी भरी थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब कन्हैया कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी. तब उस बैठक में प्रशांत किशोर भी मौजूद थे. हालांकि, तब कन्‍हैया कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की बात को खारिज किया था. बता दें कि कन्हैया कुमार साल 2019 के लोकसभा के चुनाव में बीजेपी नेता गिरिराज सिंह से हार गए थे.

कन्हैया कुमार ने तब भाकपा के टिकट पर बिहार के बेगूसराय सीट से चुनाव लड़ा था. राजनीतिक पंडितों के अनुसार, अगर कन्हैया कुमार कांग्रेस पार्टीी का दामन थामते हैं तो राजनीतिक पारी की यह उनकी नई शुरुआत होगी. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी  भी कन्हैया कुमार के सहारे बिहार में अपनी कमज़ोर होती जमीन को मजबूत करने की कोशिश कर सकती है.

दूसरी तरफ गुजरात में अगले साल चुनाव होने जा रहे हैंं. इससे पहले दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले जिग्नेश मेवानी को अपनी पार्टी में शामिल कर कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव में फायदा उठाने की कोशिश कर सकती है. गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने जिग्नेश मेवानी को लेकर दिल्ली आलकमान से बात की है.

पंजाब: कांग्रेस का खत्म नहीं हो रहा संकट ! मंत्रिमंडल को लेकर CM चन्नी और सिद्धू में नहीं बन रही बात

COVID-19 Update: पिछले 24 घंटे में देश में मिले 29 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 290 लोगों की हुई मौत

First published: 25 September 2021, 14:59 IST
 
अगली कहानी