Home » इंडिया » Kulgam Encounter: Five terrorist killed in Pombai and Gopalpora villages in J&K
 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में दो स्थानों पर मुठभेड़, सेना ने पांच आतंकियों को किया ढेर

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2021, 19:54 IST
(File Photo )

Kulgam Encounter:  जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बुधवार को दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया है. मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में एक की पहचान आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के कमांडर अफाक सिकंदर के रूप में हुई है. कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि, कुलगाम के पुम्बाई और गोपालपोरा गांव में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराया. उन्होंने बताया कि दोनों स्थानों पर अभी भी मुठभेड़ हो रही है. बता दें कि इससे पहले 15 नवंबर को सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के हैदरपोरा में दो आतंकियों को मार गिराया था. एक पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस साल अब तक सुरक्षा बलों ने 135 से ज्यादा आतंकियों को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक, घाटी में 38 विदेशियों सहित 150-200 आतंकी अभी भी सक्रिय हैं.

बता दें कि घाटी में सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ बड़े स्तर पर अभियान चला रहे हैं. बुधवार को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया है और उनके कब्जे से आईईडी भी बरामद किया गया है. एसएसपी पुलवामा गुलाम जिलानी ने बताया कि सर्कुलर रोड पुलवामा में पुलिस और सेना के संयुक्त नाकेबंदी के दौरान आतंकी संगठन लश्कर के दो सक्रिय साथियों को पकड़ा गया. गिरफ्तार आतंकी साथियों की पहचान पुलवामा निवासी आमिर बशीर डार और शोपियां निवासी मुख्तार अहमद भट के रूप में हुई है.


प्रदूषण का कहर: दिल्ली-NCR में अगले आदेश तक बंद किए गए स्कूल-कॉलेज, राजधानी में ट्रकों के आने पर लगाई रोक

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी बढ़ी हैं. 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी. इससे एक दिन पहले सात नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था. इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं. अक्टूबर में ही आतंकी हमले में 12 जवान भी शहीद हुए. हालांकि अक्टूबर में ही सुरक्षा बलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया.

Lakhimpur Violence: पूर्व जज राकेश जैन की निगरानी में होगी लखीमपुर हिंसा की जांच, SIT में होंगे ये अधिकारी

First published: 17 November 2021, 19:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी