Home » इंडिया » Maharashtra: Gadchiroli Naxali attack 26 Naxal killed including 50 lakhs rewarded Milind Teltumbde
 

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया 50 लाख का इनामी नक्सली, 26 नक्सलियों की मारे जाने की खबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2021, 10:58 IST
(File Photo )

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. यहां पुलिस के साथ हुई मुढभेड़ में 50 लाख रुपये के इनामी नक्सली समेत 26 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. पुलिस एनकाउंट में मारे गए 50 लाख के इनामी नक्सली का नाम मिलिंद तेलतुम्बडे है. बताया जाता है कि नक्सली मिलिंद तेलतुम्बडे भीमा कोरेगांव मामले में वांछित आरोपी था. बता दें कि शनिवार को मुंबई से करीब 900 किलोमीटर दूर पूर्वी महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ में कम से कम 26 नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ करीब 12 घंटे तक चली. गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल ने रविवार को जानकारी दी कि प्रारंभिक पहचान के मुताबिक, मिलिंद शनिवार की मुठभेड़ में मारे गए 26 नक्सलियों में से एक था. फिलहाल, इस एनकाउंटर में मारे गए अन्य नक्सलियों की पहचान की जा रही है.

बता दें कि मिलिंद तेलतुम्बडे पर पुणे पुलिस के एल्गार परिषद-भीमा कोरेगांव में जातिगत दंगों में शामिल होने का भी आरोप था. मिलिंद की पत्नी भी माओवाद संगठन से जुड़ी रही है. जिसे 2011 में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. गढ़चिरौली जिले के पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के मुताबिक, मुठभेड़ शनिवार सुबह मर्दिनटोला वन क्षेत्र केरची में उस वक्त शुरु हुई जब सी-60 पुलिस कमांडो की एक टीम तलाशी अभियान चला रही थी. इस एनकाउंटर में चार पुलिस कर्मी भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से नागपुर के एक अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.


Norovirus: केरल में नोरोवायरस का कहर, वायनाड में 11 छात्र हुए संक्रमित, ऐसे फैलती है ये बीमारी

बता दें कि महाराष्ट्र का गढ़चिरौली जिला छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा हुआ है. नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में पुलिस के चार जवान भी घायल हुए हैं. घायल पुलिसकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद इन्हें एयरलिफ्ट कर नागपुर के क्रिटिकल केयर कॉमप्लेक्स ऑफ ऑरेंज सिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया है.

Pollution in Delhi: ‘बहुत खराब’ हुई दिल्ली की हवा, प्रदूषण से बचाने के लिए लॉकडाउन की सलाह

First published: 14 November 2021, 10:58 IST
 
अगली कहानी