Home » इंडिया » Maharashtra: Narayan Rane may be arrested, court rejects anticipatory bail plea
 

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तार कर सकती है महाराष्ट्र पुलिस, कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की खारिज

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2021, 15:01 IST

Maharashtra: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लेकर दिया गया एक बयान अब केंद्र सरकार में मंत्री नारायण राणे के गले की फांस बन सकता है. नारायण राणे को जल्द ही महाराष्ट्र पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. रत्नागिरी कोर्ट ने राणे की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. बताया जा रहा है कि नासिक पुलिस का विशेष दस्ता उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर सकता है.

शिवसेना कार्यकर्ताओं ने इससे पहले राणे के खिलाफ नासक, पुणे और महाड़ में एफआईआर दर्ज की गई है. इसके बाद शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के बीच तनाव काफी बढ़ गया है. पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह नारायण राणे के बयान का समर्थन नहीं करते हैं लेकिन पूरी तरह से राणे के साथ हैं.

बता दं कि नारायण राणे ने एक दिन पहले जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान रायगढ़ जिले में एक बयान में कहा था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को यह नहीं पता है कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं. यह काफी शर्मनाक है. वह भाषण के दौरान पीछे मुड़कर इस बारे में पूछ रहे थे. इसके बार नारायण राणे ने कहा था कि अगर वह वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारते. 

उनके इसी बयान को लेकर महाराष्ट्र में जबरदस्त बवाल मचा हुआ है. चिपलून स्थित राणे के आवास के बाहर भाजपा और शिवसेना में जमकर पथराव हुआ. यहां तक कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ गया. नासिक पुलिस आयुक्त दीपक पांडे ने राणे को गिरफ्तार करने तथा उन्हें कोर्ट में पेश करने के लिए उपायुक्त संजय बरकुंड को एक टीम बनाने को कहा है.

अपने आदेश में दीपक पांडे ने बताया कि इस मामले की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने डीसीपी स्तर के अधिकारी संजय बरकुंड को एक टीम गठित करने तथा नारायण राणे को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट के सामने पेश करने के लिए कहा है. वहीं शिवसेना ने प्रधानमंत्री मोदी से नारायण राणे के कैबिनेट से हटाने का अनुरोध किया है.

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने कहा- उद्धव ठाकरे को तमाचे जड़ता, महाराष्ट्र में जमकर मचा बवाल

राहत: राजधानी दिल्ली में पिछले 4 दिनों में कोरोना से नहीं हुई कोई मौत, 24 घंटे में सामने आए 17 नए केस

 

First published: 24 August 2021, 14:58 IST
 
अगली कहानी