Home » इंडिया » Maharashtra Rain: Seven people injured, three died after a building collapsed in Govandi area of Mumbai
 

महाराष्ट्र में बारिश का कहर, मुंबई में गिरी दो मंजिला इमारत, तीन लोगों की दर्दनाक मौत, 7 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 July 2021, 10:35 IST
maharashtra rain (ani)

Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी है. इस बीच मुंबई में दो मंजिला इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में सात लोगों के घायल होने की भी खबर है. मुंबई के गोवंडी इलाके में दो मंजिला इमारत भरभारकर गिरी है. कुछ घायलों की स्थिति काफी गंभीर बताई जा रही है. घटना गोवंडी इलाके के शिवाजी नगर स्थित प्लॉट नंबर 3 पर हुई.

इस घटना के बाद बीएमसी और फायर ब्रिगेट की टीम मौके पर पहुंची और प्रभावितों को राहत देने का काम किया. बता दें कि महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते तबाही मची हुई है. मुंबई से 240 किमी दूर चिपलून बारिश से राज्य का सबसे प्रभावित क्षेत्र है. यहां बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. बाढ़ की स्थिति के बाद यहां भारतीय तटरक्षक बल राहत कार्य में जुटे हुए हैं. 

NDRF की तीन टीमें भी चिपलून में राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंची हैं. इससे पहले एनडीआरएफ की चार टीमें रत्नागिरी जिले में राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. बाढ़ के चलते मुंबई-गोवा राजमार्ग बंद किया गया है. 

बारिश का कहर इतना है कि 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक भीमाशंकर मंदिर के आसपास भी काफी पानी भर गया है. कृष्णा नदी के खतरे के निशान के ऊपर बह रही है. इस कारण रातभर में 100 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बाढ़ को लेकर  आपातकालीन बैठक की है. 

BSP का बड़ा दांव, आज अयोध्या से करने जा रही यूपी चुनाव प्रचार अभियान का आगाज

Covid-19 : भारत में 1.19 लाख से अधिक बच्चों ने कोरोना से खो दिए अपना माता- पिता, दादा दादी- लेंसेट

First published: 23 July 2021, 10:29 IST
 
अगली कहानी