Home » इंडिया » Maharashtra: Union Minister Narayan Rane had given a statement against CM Uddhav Thackeray
 

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने कहा- उद्धव ठाकरे को तमाचे जड़ता, महाराष्ट्र में जमकर मचा बवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2021, 12:19 IST
narayan rane (social media)

Maharashtra: एक दिन पहले केंद्र सरकार में मंत्री नारायण राणे ने एक ऐसा बयान दिया है, जिस पर महाराष्ट्र में जमकर बवाल मचा हुआ है. उनके बयान के बाद उनके खिलाफ महाराष्ट्र में अलग-अलग जगहों पर FIR दर्ज की जा चुकी है. इसके अलावा शिवसेना ने प्रधानमंत्री मोदी से उन्हें कैबिनेट से हटाने का अनुरोध किया है.

दरअसल, नारायण राणे ने एक दिन पहले जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान रायगढ़ जिले में एक बयान में कहा था कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को यह नहीं पता है कि देश की आजादी को कितने साल हुए हैं. यह काफी शर्मनाक है. वह भाषण के दौरान पीछे मुड़कर इस बारे में पूछ रहे थे. इसके बार नारायण राणे ने कहा था कि अगर वह वहां होता तो उन्हें एक जोरदार थप्पड़ मारते.

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के इस बयान के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने नारायण राणे के घर तक विरोध मार्च निकाला. इस दौरान उनकी बीजेपी कार्यकर्ताओं से झड़प भी हो गई. उनके इस बयान को लेकर राणे के खिलाफ पुणे के चतुरश्रिंगी पुलिस स्‍टेशन में भी युवा सेना ने एफआईआर दर्ज कराई है. वहीं शिवसेना कार्यकर्ताओं ने नासिक में बीजेपी दफ्तर पर पत्थरबाजी की.

राणे के बयान की शिवसेना ने कड़ी निंदा करते हुए मुंबई और कई अन्य स्थानों पर पोस्टर लगाए हैं. इसमें नारायण राणे को चिकन चोर बताया गया है. शिवसेना के रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग से सांसद विनायक राउत ने यह भी कह दिया कि राणे अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. बता दें कि नारायण राणे पहले शिवसेना में ही थे. शिवसेना ने उन्हें महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया था. इसके बाद वह कांग्रेस में आ गये थे और फिर साल 2019 में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे.  

सलमान खान को चेकिंग के लिए रोका था एयरपोर्ट पर, इस वजह से CISF जवान का मोबाइल हुआ जब्त

जाति आधारित जनगणना: PM मोदी से मिले नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव, कहा- प्रधानमंंत्री लेंगे अंतिम फैसला

First published: 24 August 2021, 12:10 IST
 
अगली कहानी