Home » इंडिया » Naxals set back 3 bozens vehicles in Gadchiroli Maharashtra
 

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सली हमला, 16 सुरक्षाकर्मी शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2019, 15:01 IST

महाराष्ट्र के गड़चिरौली में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट से सुरक्षाकर्मियों की एक गाड़ी को उड़ा दिया. जिसमें 16 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक नक्सलियों ने पेट्रोलिंग कर रहे जवानों की गाड़ी को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया. जानकारी के मुताबिक गाड़ी में 16 जवान सवार थे. जिनमें से 15 जवान शहीद हो गएमहाराष्ट्र के मंत्री सुधीर मुंगंतीवार ने बताया कि नक्सलियों के हमले में 15 पुलिस के जवान और एक ड्राइवर के मारे जाने की संभावना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गढ़चिरौली नक्सली हमले की निंदी की और और कहा कि उनकी शहादत को कभी भुलाया नहीं जाएगा. पीएम मोदी ने शहीद जवानों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है. वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने भी गढ़चिरौली हमले की निंदा की है. साथ ही शहीद सुरक्षाकर्मियों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताई है.

बता दें कि इससे पहले गढ़चिरौली में ही नक्सलियों ने उप जिला कुरखेड़ा में एक निजी ठेकेदारों के कम से कम तीन दर्जन वाहनों में आग लगा दी. यह घटना बुधवार सुबह उस वक्त घटी जब जब महाराष्ट्र स्थापना को सेलिब्रेट करने की तैयारियां की जा रही थीं.

वहीं नक्सली पिछले साल 22 अप्रैल के दिन सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए 40 साथियों की मौत की पहली बरसी मनाने के लिए एक सप्ताह से चल रहे विरोध प्रदर्शन के अंतिम चरण में थे. बता दें कि नक्सलियों ने जिन वाहनों को निशाना बनाया था, उनमें से ज्यादातर अमर इंफास्ट्रक्चर लिमिटेड के थे, जो दादापुर गांव के पास NH-136 के पुरादा-येरकाड सेक्टर के निर्माण कार्य में लगे थे.

वारदात को अंजाम देने के बाद फरार होते वक्त नक्सलियों ने पिछले साल अपने साथियों की हत्या किए जाने के पोस्टर और बैनर भी लगाए. खबरों के मुताबिक इस दौरान नक्सलियों ने दो जेसीबी, 11 टिप्पर, डीजल और पेट्रोल टैंकर्स, रोलर्स, जेनरेटर वैन और दो स्थानीय दफ्तरों को भी आग के हवाले कर दिया.

क्या अब अमेरिका में सुरक्षित नहीं हैं सिख? चार सिखों की गोलियों से उड़ाई धज्जियां

First published: 1 May 2019, 14:11 IST
 
अगली कहानी