Home » इंडिया » Punjab Assembly Election 2022: AAP releases candidate list for Punjab Election, check here full list
 

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने जारी की लिस्ट, पहली सूची में 10 लोगों के नाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 November 2021, 17:20 IST

अगले साल पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की सभी पार्टियां जोरों से तैयारी करने में लगी है. इसी बीच आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी. आप की पहली सूची में 10 लोगों के नाम हैं. पहली सूची में आम आदमी पार्टी ने जिन उम्मीदवारों का नाम रखा है वह सभी विधायक है. यानी आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अपने सभी दस विधायकों को दोबारा से चुनावी मैदान में उतार दिया है. इस सूची में आम आदमी पार्टी ने किसी नए चेहरे को जगह नहीं दी है. बता दें कि पिछली बार आप के टिकट पर चुनाव जीतने वाले बाकी 10 विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं.

बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी के लिए पिछले पांच साल बेहद मुश्किल भरे रहे हैं. आप ने पहली बार पंजाब में साल 2017 के विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाई और अच्छा प्रदर्शन करते हुए 20 सीटें भी जीती. इस तरह से आम आदमी पार्टी पंजाप में मुख्य विपक्षी दल बनकर उभरी. हालांकि जल्द ही आम आदमी पार्टी को पंजाब में मुश्किलें पेश आने लगी. पार्टी के कई विधायकों ने अपनी पार्टी का विरोध करना शुरु कर दिया और आप से अलग हो. हालांकि 10 विधायक पार्टी में बने रहे और उन्हीं विधायकों पर केजरीवाल ने एक बार फिर से चुनावी दांव लगा दिया है.


आम आदमी पार्टी ने पंजाब विधानसभा में पार्टी की कमान संभाल रहे हरपाल सिंह को डिरबा से टिकट दिया है. वहीं पार्टी नेता अमन अरोड़ा एक बार फिर से चुनावी मैदान में होंगे. केजरीवाल ने उन्हें सुनाम से चुनाव लड़ाने का फैसला लिया है. इसके अलावा तलवंडी साबो से बलजिंदर कौर विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है. वहीं पार्टी नेता गुरमित सिंह को बरनाला से विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दिया गया है. इसके अलावा कोटकापुरा से कुलतार सिंह चुनावी मैदान में होंगे.

दुनियाभर में बजा भारत का डंका, 96 देशों ने दी कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट को मान्यता, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

पंजाब में आम आदमी पार्टी को चुनावों से ही झटका लगना शुरु हो गए हैं. पिछले दो दिन में पार्टी के दो विधायकों ने पार्टी छोड़ दी है. बठिंडा ग्रामीण से आम आदमी पार्टी की विधायक रुपिंदर कौर ने आम आदमी पार्टी को अलविदा कह कांग्रेस का दामन थाम लिया है तो वहीं पार्टी विधायक जगतार सिंह ने विधानसभा में ऐलान किया कि वह कांग्रेस ज्वाइन करेंगे. अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं आप के कम से कम दो और विधायक पार्टी छोड़कर सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं.

Weather Forecast: इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, दिल्ली में कम नहीं हो रही धुंध

First published: 12 November 2021, 17:20 IST
 
अगली कहानी