Home » इंडिया » Punjab: Grenade blast took place near Triveni Gate on Army camp in Pathankot Punjab
 

पंजाब: पठानकोट में आर्मी कैंप के गेट पर ग्रेनेड से हमला, पूरे इलाके में अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2021, 8:57 IST

पंजाब के पठानकोट में स्थित में आर्मी कैंप के एक गेट पर ग्रेनेड से हमला होने की खबर है. बताया जा रहा है कि कैंप के त्रिवेणी द्वार गेट पर बाइक सवारों ने ग्रेनेड फेंका था. इस घटना के बाद पूरे पठानकोट में सभी सभी इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. फिलहाल सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. जिससे हमलावरों की पहचान की जा सके. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार देर रात करीब एक बजे पठानकोट के काठ वाला पुल से धीरा जाने वाले रास्ते में सेना के त्रिवेणी द्वार गेट पर मोटर साइकिल सवारों ने ग्रेनेड फेंक दिया. जिससे वहां तेज धमाका हुआ, हालांकि, गेट पर ड्यूटी दे रहे जवान दूर थे. इसलिए किसी को नुकसान नहीं पहुंचा. ग्रेनेड फेंकने वाले बाइक सवार किधर से आए और किधर चले गए, इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

पठानकोट के एसएसपी सुरेंद्र लांबा के मुताबिक, ‘’प्रथम दृष्टया पता चला है कि यहां ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ है. आगे की जांच जारी है. बताया जा रहा है कि एक मोटरसाइकिल गुजरी, उसी समय ब्लास्ट हुआ है. हमें अच्छी सीसीटीवी फुटेज मिलने की उम्मीद है.’’


बता दें कि पठानकोट आर्मी कैंप भारत के सर्वाधिक महत्वपूर्ण ठिकानों में से एक है. यहां पर वायुसेना स्टेशन, सेना गोला-बारूद डिपो और दो बख्तरबंद ब्रिगेड और बख्तरबंद इकाइयां स्थित हैं. जनवरी 2016 में पठानकोट वायुसेना स्टेशन पर आतंकवादी हमला हुआ था. उस दौरान पठानकोट वायु सेना स्टेशन पर भारी मात्रा में असलहा बारूद से लैस आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. इस हमले में पांच आतंकी मारे गए थे, वहीं सेना के करीब 8 जवान भी शहीद हुए थे. बता दें कि इस आतंकी हमले को आतंगी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने अंजाम दिया था.

भारतीय नौसेना की बढ़ी ताकत, बराक-ब्रह्मोस मिसाइल से लैस INS विशाखापट्टनम हुआ नेवी में शामिल

First published: 22 November 2021, 8:57 IST
 
अगली कहानी