Home » इंडिया » Sarbananda Sonowal: Glorious Victory, our strategy succeeded
 

सर्बानंद सोनोवाल: हमारी रणनीति कामयाब, कांग्रेस से त्रस्त थी जनता

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2016, 11:35 IST

असम में पहली बार बीजेपी की सरकार बनने जा रही है. पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार सर्बानंद सोनोवाल ने नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "यह असम के लोगों की कड़ी मेहनत का नतीजा है. यह एक शानदार जीत है."

एक निजी चैनल से बातचीत में सोनोवाल ने कहा, "हम जो भी करेंगे वह सहयोगियों के परामर्श से ही होगा." सोनोवाल ने कहा, "हमारी रणनीति कामयाब रही. हमारे सहयोगी दलों ने कड़ी मेहनत की. असम के लोगों को लंबे समय से इस तरह के गठबंधन का इंतजार था. वह कांग्रेस से त्रस्त हो गए थे." 

'जरूरतमंद के हितों की रक्षा'

साथ ही सर्बानंद सोनोवाल ने कहा,"असम में हमें बंगालियों, पंजाबियों और मारवाड़ियों को एकजुट करना होगा. हमें मिलकर रहना होगा, मिलकर काम करना होगा और मिलकर लड़ना होगा."

वहीं असम की समस्याओं के मुद्दे पर सोनोवाल ने कहा, "हमारे सामने घुसपैठ, बाढ़ और बेरोजगारी जैसी कई चुनौतियां हैं. हमारा मुख्य उद्देश्य जरूरतमंदों के हितों की रक्षा करना है, फिर चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम."

बीजेपी के नेता राम माधव ने भी असम में पहली बार कमल खिलने पर खुशी जाहिर की है. राम माधव ने ट्वीट करते हुए लिखा, "असम के लोगों ने हमें 48-49 फीसदी वोट दिया है. इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं. हमारी सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है."

'कांग्रेस-लेफ्ट गठजोड़ की समीक्षा'

इस बीच पश्चिम बंगाल के चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए सीपीएम की नेता बृंदा करात ने कहा कि निश्चित रूप से परिणाम लेफ्ट के लिए झटका हैं. करात ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस से हुए गठबंधन की समीक्षा करेगी.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के नतीजों में कांग्रेस को लेफ्ट गठबंधन से ज्यादा सीटें मिलती दिख रही हैं. ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ने गठबंधन को पीछे छोड़ते हुए दो तिहाई से ज्यादा सीटों पर बढ़त बना ली है.

First published: 19 May 2016, 11:36 IST
 
अगली कहानी