Home » इंडिया » Security forces eliminate 3 terrorist in Rampur sector near Uri on LoC ammunition recovered
 

घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 September 2021, 19:26 IST

भारतीय सेना के जवानों को जम्मू-कश्मीर में आज बड़ी कामयाबी मिली. जब सेना के जवानों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहे तीन आतंकवादियों को मार गिराया. सुरक्षाबलों को इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद मिले हैं. इसके अलावा सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में ही एक मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी को मार गिराया. घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों के पास से पांच एके 47, 8 पिस्तौल और 70 हैंड ग्रेनेड मिले हैं. अधिकारियों के मुताबिक, हाल ही में आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) से भारतीय सीमा में घुसे थे.

लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडेय ने कहा कि आज तड़के हाथलंगा के जंगलों में घुसपैठ की कोशिश की गई. जल्द ही इसे विफल कर दिया गया. उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकियों में से एक पाकिस्तानी है, बाकी आतंकियों के बार में पता लगाया जा रहा है. बता दें कि नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधियों का पता चलने के बाद सेना ने 18 सितंबर की रात को उरी सेक्टर में तलाशी अभियान शुरू किया था.


सुरक्षा के मद्देनजर सोमवार को सीमावर्ती शहर में सभी दूरसंचार सुविधाओं को निलंबित कर दिया गया. हालांकि बुधवार को टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई. आज सर्च ऑपरेशन का पांचवा दिन था. अधिकारियों ने बुधवार को कहा था कि नियंत्रण रेखा पर बाड़ के पास दुश्मन के साथ मुठभेड़ में एक सैनिक घायल हो गया. जिससे यह सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया कि घुसपैठिए, यदि कोई हो, तो भीतरी इलाकों में न जा पाए. बता दें कि जिस इलाके में संदिग्ध हरकत देखी गई थी, वह गोहलान के पास पड़ता है. यह वही इलाका है जहां से सितंबर 2016 में उरी ब्रिगेड पर आतंकियों ने हमला किया था.

हरियाणा: सोनीपत में गिरी स्कूल की छत, 25 बच्चे दबे, 7 गंभीर घायलों को PGI किया गया रेफर

First published: 23 September 2021, 19:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी