Home » इंडिया » Shillong: Petrol bomb hurled at Meghalaya CM Conrad Sangma's private residence
 

मेघालय: मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के आवास पर फेंका गया पेट्रोल बम, राजधानी में लगा दो दिन का कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2021, 7:45 IST
Conrad Sangma (catch news)

मेघालय (Meghalaya) से एक बहुत ही बड़ी खबर सामने आ रही है। राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा (Konrad K Sangama) के प्राइवेट आवास पर रविवार की रात अज्ञात बदमाशों ने पेट्रोल बम फेंक दिया. घटना रात करीब सवा दस बजे हुई. पुलिस ने बताया कि वाहन पर सवार होकर उपद्रवी आए और ऊपरी शिलांग के थर्ड माइल स्थित मुख्यमंत्री संगमा के निजी आवास परिसर में पेट्रोल से भरी दो बोतलें फेंक दीं.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. पहली बोतल परिसर के अगले हिस्से में फेंकी गई, जबकि दूसरी बोतल परिसर के पिछले हिस्से में फेंकी गई. जैसे ही चौकीदार ने आग देखी, उसने तुरंत आग बुझा दी. इस घटना के बाद राज्य की राजधानी शिलांग में दो दिन का कर्फ्यू लगा दिया गया है.

बता दें कि स्वतंत्रता दिवस पर राजधानी शिलांग और आसपास के इलाकों में तोड़फोड़ की घटनाएं भी सामने आईं. इसके बाद शिलांग में मंगलवार सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया. कम से कम चार जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर भी पाबंदी लगा दी गई है. मेघालय के गृह मंत्री लखमेन रिंबुई ने एक पूर्व उग्रवादी को पुलिस द्वारा गोली मारने के मामले में हुई हिंसा के बीच इस्तीफा दे दिया है.

सारा मामला चेरिस्टरफील्ड थांगखियु नामक उग्रवादी के समर्पण करने के बाद शुरू हुआ. दरअसल, पुलिस ने 13 अगस्त को मुठभेड़ में उसे मार दिया. रविवार को थांगखियु के शव को दफनाया गया. इसके बाद राज्य के कई इलाकों से हिंसा की घटनाएं सामने आईं. पुलिस के अनुसार, 2018 में समर्पण करने के बाद थांगखियु ने आईईडी विस्फोटकों के कई हमलों की साजिश रची थी.

Video: 5 साल की बच्ची ने इंडियन आर्मी के साथ गाया राष्ट्रगान, सुनकर देशभक्ति से खड़े हो जाएंगे रोंगटे

PM मोदी ने ओलंपिक पदक विजेताओं के सम्मान में लाल किले से करवाया ऐसा, देखकर गर्व करेंगे आप

First published: 16 August 2021, 7:46 IST
 
अगली कहानी