Home » इंडिया » Tokyo Olympics 2020: Captain Manpreet Singh calls after victory, talks with coach, video goes viral
 

Tokyo Olympics 2020 : जीत के बाद PM मोदी ने कप्तान मनप्रीत सिंह को लगाया कॉल, कोच से भी की बात, वीडियो वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2021, 13:56 IST

Tokyo Olympics 2020 : टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कप्तान मनप्रीत सिंह को फोन कर शुभकामनाएं दीं. 2:15 मिनट के वीडियो में भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत ने पीएम मोदी से फोन पर बात की. प्रधानमंत्री ने कोच ग्राहम रीड और सहायक कोच पीयूष दुबे के साथ खिलाड़ी को फोन पर बधाई दी. इस कॉल के दौरान का वीडियो वायरल हो रहा है.

इसके अलावा पीएम मोदी ने भी गुरुवार को ट्विटर पर लिखा कि यह दिन हर भारतीय की याद में अंकित किया जाएगा. उन्होंने ट्वीट किया ''प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने के बाद पुरुष हॉकी टीम को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया "ऐतिहासिक! एक ऐसा दिन जो हर भारतीय की याद में अंकित होगा. कांस्य पदक जीतने के लिए हमारी पुरुष हॉकी टीम को बधाई."


 

इस ऐतिहासिक जीत के बाद मैदान पर मनप्रीत सिंह के नेतृत्व और ऑस्ट्रेलियाई ग्राहम रीड द्वारा प्रशिक्षित भारतीय टीम के खिलाडियों के आंखों में आंसू थे और एक दूसरे को गले लगा रहे थे. यह ओलंपिक के इतिहास में भारत का तीसरा हॉकी कांस्य पदक है. अन्य दो 1968 मैक्सिको सिटी और 1972 म्यूनिख खेलों में आए थे.

1928 से 1956 तक भारत की पुरुष हॉकी टीम ने खेल में लगातार छह ओलंपिक स्वर्ण पदक जीते. पाकिस्तान ने 1960 में रोम में स्ट्रीक को तोड़ा, भारत को रजत पदक दिलाया, लेकिन 1968 के टोक्यो खेलों के दौरान वह शीर्ष पर वापस आ गई.

Gold Price Today : सोने के दामों आयी आयी गिरावट, जानिए प्रमुख शहरों में 10 ग्राम के दाम

First published: 5 August 2021, 13:57 IST
 
अगली कहानी