Home » इंडिया » Tokyo Paralympics: Krishna Nagar wins gold medal in badminton, India's medal count increased to 19
 

Tokyo Paralympics: कृष्णा नागर ने बैडमिंटन में गोल्ड मेडल जीता, भारत की मेडल संख्या 19 हुई बढ़कर

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 September 2021, 10:15 IST
krishna nagar (social media)

Krishna Nagar wins Gold: टोक्यो पैरालंपिक(Tokyo Paralympics 2020) से भारत के लिए आज सुबह-सुबह दोहरी खुशखबरी सामने आई है. भारत को आज बैडमिंटन में दूसरा मेडल मिला. देश के  पैरा शटलर कृष्णा नागर (Krishna Nagar) ने SH6 कैटेगरी में भारत को गोल्ड मेडल जिताया. उन्होंने हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाड़ी चू मैन कई को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

कृष्णा नागर ने तीन गेम तक चले इस मुकाबले में हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाड़ी को 21-17,16-21, 21-17 से हराया. इससे पहले आज सुबह नोएडा के आईएएस अधिकारी सुहास वाईएल ने SH4 कैटेगरी में देश को सिल्वर मेडल दिलाया. इसके साथ ही अब टोक्यो पैरालंपिक में भारत की मेडल संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

कृष्णा नागर ने मात्र 14 मिनट में अपना पहला गेम 21-17 से अपने नाम किया. वह शुरुआत में इस गेम में पिछड़ रहे थे, लेकिन 17-17 से मुकाबला बराबरी करने के बाद हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और पहले गेम में जीत दर्ज की. हालांकि दूसरे गेम में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और 16-21 से यह मुकाबला हार गए.

इसके बाद तीसरे और आखिरी गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक रहा. यहां भारतीय खिलाड़ी ने शुरू से लीड हासिल रखने की कोशिश की लेकिन हॉन्ग-कॉन्ग के खिलाड़ी ने उन्हें कड़ी टक्कर दी. दोनों के बीच मुकाबला 14-14 से बराबरी पर था. लेकिन इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने अपने विरोधी को आगे निकलने का कोई मौका नहीं दिया और 15 मिनट तक चले इस सेट को 21-17 से जीतकर इतिहास रच दिया.

Tokyo Paralympics 2020: नोएडा के जिलाधिकारी सुहास यथिराज ने रचा इतिहास, बैडमिंटन में जीता सिल्वर मेडल

Tokyo Paralympics: मनीष नरवाल ने जीता गोल्ड मेडल, सिंहराज अडाना ने सिल्वर पर लगाया निशाना

First published: 5 September 2021, 10:13 IST
 
अगली कहानी