Home » इंडिया » UP Election 2022: Tickets for poor performing MLAs will be cut, hints given by BJP president
 

UP Election 2022: खराब प्रदर्शन करने वाले विधायकों का कटेगा टिकट, BJP अध्यक्ष ने दिए संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 August 2021, 8:52 IST
jp nadda (catch news)

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बड़ा संकेत दिया है कि जिन विधायकों का परफॉर्मेंस खराब रहा है उनका टिकट काटा जाएगा. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इसके स्पष्ट संकेत दिए कि खराब प्रदर्शन करने वाले दिग्गज विधायकों का भी टिकट कटेगा.

बीजेपी प्रेसिडेंट ने कहा कि साल 2022 के विधानसभा चुनाव में नए चेहरों को भी मौका मिलेगा. जेपी नड्डा रविवार को आगरा में ब्रज क्षेत्र के संगठन की बैठक ले रहे थे. इस दौरान उन्होंने खराब प्रदर्शन करने वाले विधायकों को चेतावनी भी दी. उन्होंने कहा कि विधायक अपने प्रदर्शन में सुधार लाएं, वरना उनका टिकट कट जाएगा. 

बीजेपी प्रेसिडेंट ने इस दौरान 12 जिलों के पदाधिकारियों की बैठक की. उन्होंने विश्वास जताया कि अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनेगी. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं से साफ लहजों में कहा कि टिकट किसी को भी मिले, सबको मतभेद भुलाकर जीत दिलानी होगी.

यूपी विधानसभा चुनाव में उन्होंने जीत का गुरुमंत्र देते हुए कहा कि अभी से सभी मतभेद दूर कर लें और जो रूठे हैं उन्हें मना लें. नड्डा ने कहा कि ब्रज क्षेत्र में साल 2017 के चुनाव में जो ऐतिहासिक जीत मिली थी, साल 2022 में उसको दोहराना है. साल 2017 के चुनाव में बीजेपी ने ब्रज क्षेत्र की 67 सीटों में से 57 सीटों पर जीत हासिल की थी.

आगरा में बैठक के दौरान नड्डा ने इस बात पर जोर दिया कि पार्टी के लिए सबसे ऊपर संगठन है. अपने पदाधिकारियों से उन्होंने कहा कि ब्रज क्षेत्र केसरिया किला है. पार्टी के पदाधिकारी संगठन और सरकार के बीच पुल का काम करें और भाजपा के किले को मजबूत करें. 

माता-पिता खोने वाले बच्चों को योगी सरकार ने दी बड़ी राहत, प्रति माह देगी इतने रुपये

राहुल गांधी ने बुलाई थी विपक्षी पार्टियों की मीटिंग, केजरीवाल और मायावती ने धीरे से दिया जोर का झटका

First published: 9 August 2021, 8:52 IST
 
अगली कहानी