Home » इंडिया » Uttarakhand government gave a cash reward of 25 lakhs to this player of Indian women's team
 

भारतीय महिला टीम की इस खिलाड़ी को उत्तराखंड सरकार ने दिया 25 लाख का नकद इनाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2021, 12:56 IST

Tokyo Olympics 2020: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को भारतीय महिला हॉकी टीम की सदस्य वंदना कटारिया को टोक्यो ओलंपिक में उनके प्रदर्शन के लिए 25 लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. धामी ने कहा "हमें गर्व है कि उत्तराखंड की बेटी वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक में महिला हॉकी में भारत के शानदार प्रदर्शन में अविस्मरणीय योगदान दिया. इसके सम्मान में उन्हें 25 लाख रुपये का नकद इनाम दिया जाएगा."

उन्होंने कहा कि राज्य में जल्द ही एक आकर्षक नई खेल नीति पेश की जाएगी जो विभिन्न खेलों में उभरती प्रतिभाओं को पोषण देने में मदद करेगी. इतिहास रचने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम का अपना पहला ओलंपिक पदक हासिल करने का सपना अधूरा रह गया क्योंकि उसे शुक्रवार को टोक्यो में कांस्य प्ले-ऑफ के कड़े मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन से 3-4 से हार का सामना करना पड़ा.


हालांकि कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक में अपना इतिहास बनाया जब वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलों में हैट्रिक बनाने वाली पहली भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी बनीं. भारतीय महिला हॉकी टीम में अनुभवी फॉरवर्ड ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में एक अभिन्न भूमिका निभाई है, लेकिन हरिद्वार में उनके परिवार को जातिवादी टिप्पणियों और गालियों का शिकार होना पड़ा है.

अर्जेंटीना से सेमीफाइनल में हार के बाद कुछ उच्च जाति के सदस्यों ने उनके गांव रोशनाबाद में वंदना के परिवार का मजाक उड़ाया. सिडकुल थाने के अनुसार हरिद्वार के रोशनाबाद इलाके में कटारिया के घर के बाहर दो लोगों ने डांस किया और आतिशबाजी की

 

.

First published: 7 August 2021, 12:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी