Home » इंडिया » What is the third wave of corona coming, 7 percent increase in corona cases in 1 week in India
 

क्या आ रही है कोरोना की तीसरी लहर, भारत में 1 हफ्ते में कोरोना के मामलों में 7 फीसदी की बढ़ोतरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 August 2021, 18:54 IST

 

Covid-19 Update : दक्षिण पूर्व एशिया क्षेत्र में पिछले एक सप्ताह में कोविड के मामलों में सबसे अधिक वृद्धि भारत ने दर्ज की है.भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद विश्व स्तर पर दूसरे सबसे अधिक मामले दर्ज किए हैं. दक्षिण-पूर्वी एशिया ने पिछले सप्ताह (841,000 से अधिक मामलों) की तुलना में नए मामलों में 9 फीसदी की वृद्धि दर्ज की. विश्व स्वास्थ्य संगठन के कोविड -19 पर साप्ताहिक अपडेट से पता चलता है कि भारत से सबसे अधिक नए मामले 283,923 नए मामले सामने आए हैं, जो प्रति 100,000 व्यक्तियों पर 20.6 नए मामलों में तब्दील हो गए हैं.

राष्ट्रीय स्तर पर पिछले सप्ताह में सबसे अधिक नए मामले संयुक्त राज्य अमेरिका में दर्ज किये गए, जिसके बाद भारत, इंडोनेशिया का स्थान है. भारत ने पिछले 24 घंटों में 514 मौतों के साथ 42,982 नए मामले दर्ज किए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, साप्ताहिक पाजिटिविटी रेट 2.37 फीसदी है.


भारत में संक्रमण की तीसरी लहर में प्रवेश करने पर सरकार ने कहा कि देश अभी भी दूसरी लहर के दौर से गुजर रहा है, जो अभी खत्म नहीं हुआ है. देश के कुछ हिस्सों, विशेष रूप से केरल अभी तक दूसरी लहर से पूरी तरह से उबर नहीं पाया है.

टीकाकरण की धीमी गति से हो रहा है. भारत अब एक महत्वपूर्ण चरण में प्रवेश कर रहा है, जहां अगले कुछ सप्ताह परिभाषित करेंगे कि तीसरी लहर कितनी बड़ी और कब आएगी. केंद्र सरकार ने बुधवार को राज्यों से त्योहारों के मौसम से पहले स्थानीय प्रतिबंध लगाने को कहा है.

इन बच्चों का मोदी सरकार करेगी 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा, पीएम केयर्स से होगा भुगतान

 

First published: 5 August 2021, 18:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी