Home » इंटरनेशनल » California woman turns millionaire while walking at park during vacation
 

पार्क में घूमते वक्त महिला की खुल गई किस्मत, एक छोटी सी चीज ने बना दिया लखपति

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 October 2021, 13:56 IST

किस्मत का कोई पता नहीं कब बदल जाए. ये कहावत कई बार सच भी साबित हो जाती है. ऐसी ही किस्मत अमेरिका के कैलिफोर्निया की रहने वाली एक महिला की भी बदली. जब वह पार्ट में घूम रही थी. उसी दौरान उसे कुछ ऐसी चीज मिली जिससे वह अचानक से लखपति बन गई. दरअसल, जब वह एक पार्क में घूम रही थी तभी उनकी नजर पास में पड़े एक पत्थर पर पड़ी. यह बेहद छोटा लेकिन चमकीला पत्थर था. महिला ने जब उसे उठाया तो उसे उम्मीद भी नहीं थी कि इसकी वजह से उसकी किस्मत बदलने वाली है. क्योंकि ये कोई साधारण पत्थर नहीं बल्कि बेशकीमती हीरा था.

दरअसल, कैलिफोर्निया की रहने वाली नौरीन रेडबर्ग (Noreen Wredberg) अपने पति माइकल रेडबर्ग के साथ अर्कांसस के क्रेटर ऑफ डायमंड स्टेट पार्क में घूमने गई थी. वहां नौरीन की नजर एक पीले चमकीले कंकड़ पर पड़ी. पार्क की प्रेस रिलीज के मुताबिक़, महिला को शुरुआत में पता नहीं था कि जिसे वो कंकड़ समझ कर उठा रही है, वो असल में बेशकीमती हीरा है. नौरीन ने कंकड़ को पार्क अथॉरिटी को दिखाया. उसके बाद उन्होंने बताया कि ये एक असली हीरा है.


पार्क के अधिकारियों ने बताया कि ये पार्क में अब तक का मिला सबसे बड़ा हीरा है. इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में एक पर्यटक को 4.49 कैरट का हीरा मिला था. बता दें कि यह पार्क टूरिस्ट्स के बीच काफी मशहूर है. इस डायमंड पार्क में घूमने आए लोग घूमते हुए हीरे की तलाश करते हैं. जिसे हीरा मिल जाता है वो उसका मालिक बन जाता है. इस पार्क में ऐसे कई हीरे कई जगह पर गिरे हैं जो चुनिंदा लकी लोगों की किस्मत बदल देते हैं.

खुदकुशी करने के लिए शख्य ने लगा दी नौवीं मंजिल से छलांग, जानिए नीचे खड़ी BMW पर गिरा तो हुआ क्या?

डायमंड पार्क के कालेब हॉवेल के मुताबिक, नौरीन को मिला हीरा जेलीबीन के आकार का था और इसका रंग हल्का पीला था. हीरे को माइक्रोस्कोप के अंदर देखने के बाद सभी उसके शेप और रंग के कायल हो गए. इस हीरे को ढूंढने वाली नौरीन ने द इंडिपेंडेंट को दिए इंटरव्यू में बताया कि अभी तक उसने सोचा नहीं है कि इस हीरे का वो क्या करेगी. मार्केट में इस तरह के हीरे की कीमत 22 से 23 लाख तक होती है. हालांकि अपने शेप की वजह से इसकी कीमत ज्यादा भी हो सकती है.

घर के तहखाने में अधिकारी ने छिपा रखा था 2 लाख करोड़ कैश और 13 टन सोना, सरकार के उड़ गए थे होश

First published: 9 October 2021, 13:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी