Home » इंटरनेशनल » Hot air balloon crashed with tourist in Italy, all tourists are safe
 

खौफनाक: हॉट एयर बैलून में बैठकर छुट्टियों का लुत्फ उठा रहे थे पर्यटक तभी अचानक फट गया गुब्बारा और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 October 2021, 10:58 IST

छुट्टियों के दौरान लोग एडवेंचर करना पसंद करते हैं लेकिन कई बार ये उनके लिए मुसीबत बन जाते हैं ऐस ही एक मामला इटली से सामने आया है. जहां हॉट एयर बलून में बैठकर छुट्टियों का लुत्फ उठा रहे कुछ पर्यटकों की जान उस वक्त मुसीबत में फंस गई जब गुब्बारा एक इमारत से टकराने के बाद फट गया. दरअसल, इटली के कोमो के वोल्टिआनो मंदिर की छत से बीते सोमवार यानी 11 अक्टूबर को एक हॉट एयर बैलून टकरा गया. इस बैलून में कई यात्री भी बैठे हुए थे. इस हादसे की तस्वीरें और कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

बता दें कि इस बैलून क्रैश में इटली के 94 साल पुराने एक म्यूजियम को भी काफी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि हवा में बैलेंस बिगड़ने के बाद बैलून पहले आसपास के पेड़ों की शाखों से उलझा और उसके बाद सीधे म्यूजियम से टकरा गया. सोशल मीडिया में आए वीडियो में भी साफ देखा जा सकता है कि एक हॉट एयर बैलून में कुछ लोग बैठ हुए हैं. जैसे ही गुब्बारा उड़ता है उसका बैलेंस बिगड़ने लगता है और वह ऊंचा उड़ने की बजाय पेड़ से टकराता हुआ आगे बढ़ता है. जैसे ही वह इमारत के ऊपर पहुंचता है.


वह इमारत की छत से टकरा जाता है जिससे इमारत के ऊपर लगी एक मूर्ति टूट कर जमीन पर गिर जाती है. इसके बाद बैलून के नीचे का बास्केट म्यूजियम के पास उलटा हो गया, जिससे यात्री नीचे गिर गए. डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, जब बैलून हवा से म्यूजियम की छत से टकराया, तब म्यूजियम बंद था. इस वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया. हालांकि एक पर्यटक के जख्मी होने की खबर है. लोगों ने बताया कि पहले बैलून हवा में पड़े टहनियों से टकराया. इसके बाद म्यूजियम की छत से टकरा गया. इससे म्यूजियम की छत के बगल का हिस्सा डैमेज हो गया. 

अरबों की लॉटरी जीतने से पहले ही इस शख्स ने TV पर कर दिया ऐसा ऐलान, सुनकर पुलिस भी हो गई हैरान

बाद में फायरब्रिगेड की टीम ने आकर बैलून को नीचे उतारा. बता दें कि जिस मंदिर से बैलून टकराया, वो 1927 में बनाया गया था. इसे फेडेरिको फ्रिगेरिओ ने डिजाइन किया था. काफी पुराना इतिहास होने की वजह से इटली के लोगों में इसका काफी महत्व है. हादसे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. घटना के बाद आसपास के लोगों में हॉट एयर बैलून को लेकर खौफ है.

चमत्कार: नवरात्रि में गाय ने दिया दो सिर और 3 आंखों वाले बछड़े को जन्म, पूजा करने के लिए लगी भीड़

First published: 13 October 2021, 10:58 IST
 
अगली कहानी