Home » इंटरनेशनल » Pak PM Imran Khan’s minister Fawad Chaudhary says Garlic means ginger, Pakistani Journalist Naila Inayat shared this video
 

अदरक और लहसुन में अंतर नहीं कर पाए इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी, पाक पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 November 2021, 14:54 IST

पाकिस्तान के नेता आए दिन अपने अजीबोगरीब बयानों और हरकतों को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो फिर से सामने आया है. जिसमें पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी नजर आ रहे हैं जो अदरक और लहसुन में फर्क ही नहीं कर पाते. ये वीडियो देखकर लोग सोशल मीडिया पर जमकर फवाद चौधरी का मजाक उड़ा रहे हैं. दरअसल, उन्होंने महंगाई को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गार्लिक का मतलब अदरक बता दिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग इनके ऊपर बुरी तरह भड़क गए. इस वीडियो को पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

वीडियो को शेयर करते हुए नायला इनायत ने लिखा है, ‘लहसुन, अदरक है. सूचना मंत्री फवाद चौधरी, हर रोज एक नई चीज सीखते हैं.’ नायला इनायत द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी महंगाई पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इस दौरान वो अदरक और लहसुन को लेकर हड़बड़ा गए. उन्होंने कहा कि गार्लिक का मतलब अदरक होता है, हालांकि कई लोगों ने कहा कि इसका मतलब लहसुन होता है, लेकिन फवाद चौधरी अपनी बात पर कायम रहे. लोगों के बताने के बावजूद भी फवाद चौधरी ने ने कहा कि गार्लिक का मतलब अदरक होता है.


वे इसका अनुवाद करने में गड़बड़ा गए. हालांकि वहां मौजूद कई लोगों ने गार्लिक का सही मतलब बताया उसके बाद उन्होंने माफी मांगते हुए कहा कि गार्लिक का मतलब लहसुन होता है. बता दें कि एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वह महंगाई के ऊपर पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

अमेरिका के नए शोध में खुलासा, ये शख्स हुआ था सबसे पहले कोरोना संक्रमित

जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, लोग मंत्री फवाद चौधरी को ट्रोल करने लगे. पाकिस्तान के ही कई ट्विटर यूजर उनके ऊपर भड़क गए और सही जानकारी देने लगे. लोगों ने फवाद चौधरी के बारे में कहा कि एक मंत्री को यह पता होना चाहिए कि गार्लिक को हिंदी में लहसुन जबकि जिंजर को अदरक कहा जाता है. वहीं कुछ लोगों ने फवाद चौधरी के बयान का बचाव भी किया और कहा कि ऐसे मामलों में अकसर गलतियां हो जाती हैं.

नासा के वैज्ञानिकों को दिखा सूर्य की सतह पर छेद, कहा- पृथ्वी पर मंडरा रहा है खतरा

First published: 24 November 2021, 14:54 IST
 
अगली कहानी