Home » इंटरनेशनल » Pakistan issued a strange decree to its teachers that can not wear jeans t-shirt
 

पाकिस्तान ने अपने देश के टीचर्स को जारी किया अजीबो-गरीब फरमान- नहीं पहन सकते जींस-टीशर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2021, 12:57 IST
jeans (catch news)

Pakistan: पाकिस्तान ने अपने देश के टीचर्स को अजीबो-गरीब फरमान जारी किया है. प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के राज में स्कूलों में पुरुष टीचर्स अब जींस-टीशर्ट नहीं पहन सकते. इसके अलावा महिला टीचर्स को टाइट कपड़े न पहनने का भी फरमान जारी किया गया है. शिक्षा निदेशक ने इस संबंध में स्कूल और कॉलेजों के प्राचार्यों को एक लेटर भेजा है.

'महिला शिक्षक नहीं पहन सकतीं टाइट कपड़े'

पाकिस्तान के संघीय शिक्षा निदेशालय (FDE) ने एक जारी अधिसूचना में महिला शिक्षकों को टाइट कपड़े और जींस न पहनने का आदेश दिया है. इसके लिए प्राचार्यों से पत्र में यह सुनिश्चित करने के लिए लिखा गया है. कहा गया है कि स्टाफ का हर सदस्य सलीके के कपड़े पहनकर आए तथा अपनी शारीरिक बनावट का प्रदर्शन न करे.

'लैब में गाउन पहनकर बैठें शिक्षण कर्मचारी'

पत्र में यह भी कहा गया है कि सभी शिक्षण कर्मचारी लैब में गाउन पहनकर रहें. इसके अलावा स्कूलों और कॉलेजों के गेटकीपर्स तथा सहायक कर्मचारियों के लिए भी पत्र में वर्दी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. पत्र में स्वच्छता को लेकर भी स्कूल और कॉलेजों में अच्छे उपायों का पालने करने को कहा गया है.

स्वच्छता को लेकर भी लिखी गई है बात

इसमें सभी लोगों को नियमित रूप से बाल कटवाने, नाखून काटने, दाढ़ी बनवाने, नहाने तथा दुर्गन्ध या इत्र के उपयोग जैसे अच्छे उपायों का भी वर्णन किया गया है. पाकिस्तान में इस तरह से उपायों का पालन शिक्षकों द्वारा कॉलेज के दौरान, इसके अलावा परिसर में रहने के दौरान और यहां तक कि आधिकारिक सभाओं और बैठकों के दौरान भी किया जाना है.

पाकिस्तान: ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का विरोध करने पर छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज

अफगान की नई सरकार में UN घोषित कई आतंकी शामिल, 50 लाख डॉलर के इनामी को तालिबान ने बनाया गृह मंत्री

First published: 9 September 2021, 12:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी