Home » इंटरनेशनल » Pakistan: Police baton-charged Bolan Medical collage students protest against online entrance exams
 

पाकिस्तान: ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का विरोध करने पर छात्रों पर पुलिस का लाठीचार्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 September 2021, 7:58 IST
Students protest (Samaa TV (Pakistan))

पाकिस्तान के क्वेटा में बोलन मेडिकल कॉलेज के छात्रों पर पुलिस ने उस वक्त लाठीचार्ज कर दिया जब सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं ईदी चौक पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे. ये सभी छात्र ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा कराए जाने का विरोध करने के लिए वहां इकट्टे हुए थे. दरअसल, ऑनलाइन परीक्षा देने वाले छात्रों को कम ग्रेड मिलने की वजह से छात्र परीक्षा का विरोध कर रहे हैं. स्थानीय न्यूज चैनल समा न्यूज ने बताया कि छात्रों ने अधिकारियों से मेडिकल प्रवेश परीक्षा ऑफलाइन आयोजित करने का भी आग्रह किया था. एक छात्र ने बताया कि, "पाकिस्तान चिकित्सा आयोग किसी भी परीक्षण सेवा के माध्यम से परीक्षा आयोजित कर सकता है. हमें कोई समस्या नहीं है. लेकिन हम परीक्ण ऑनलाइन नहीं देंगे."

बता दें कि पाकिस्तान में इनदिनों कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं इसके चलते पाकिस्तानी अधिकारी ऑफलाइन परीक्षा आयोजित कराने में असमर्थ हैं. इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए कम से कम 20 छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही सभी के खिलाफ पावर हाउस पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है. गौरतलब है कि पाकिस्तान में 8 सितंबर को कोरोना के मामलों में 6.44 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई. पाकिस्तान के नेशनल कमांड एंड ऑपरेशन सेंटर के आंकड़ों के मुताबिक, देश ने पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के कारण 83 लोगों की मौत हुई है.


समा न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, बलूचिस्तान नेशनल पार्टी (मेंगल) सहित बलूचिस्तान विधानसभा में सभी विपक्षी दलों ने प्रदर्शनकारी छात्रों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की है. वहीं प्रदर्शनकारी छात्रों ने मांगें पूरी होने तक धरना खत्म करने से इनकार किया है. बता दें कि पाकिस्तान में पुलिस की बर्बरता के मामले लगातार देखने को मिल रहे हैं. इस घटना से एक दिन पहले ही पुलिसकर्मियों ने बलूचिस्तान में मांगी बांध प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया था, ये प्रदर्शन सड़क किनारे विस्फोट में तीन सुरक्षा कर्मियों के मारे जाने के बाद जिले से फ्रंटियर कोर और सशस्त्र बलों की वापसी के लिए किया जा रहा था.

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आत्मघाती हमला, तीन जवानों की मौत 20, घायल

इससे पहले 26 अगस्त को पाकिस्तान के कराची बल के कई पुलिसकर्मियों को गुरुवार को 'फर्जी मुठभेड़' के आरोप में निलंबित कर दिया गया. यह घटनाक्रम उस समय सामने आई जब सोमवार को एक युवक शहजाद चंदियो की पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी. इस मामले में निलंबित अधिकारियों में कोरंगी के अतिरिक्त एसएचओ भी शामिल हैं.

अफगान की नई सरकार में UN घोषित कई आतंकी शामिल, 50 लाख डॉलर के इनामी को तालिबान ने बनाया गृह मंत्री

 

First published: 9 September 2021, 7:58 IST
 
अगली कहानी