Home » इंटरनेशनल » Pakistan Prime Minister Imran Khan controversial statement, told mobile responsible for rape
 

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का विवादित बयान, रेप के लिए मोबाइल को बताया जिम्‍मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2021, 12:56 IST
Imran Khan (catch news)

Imran Khan Controversial Statement: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का एक विवादित बयान इन दिनों सुर्खियों में है. इमरान खान(Imran Khan) अक्‍सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं. इस बार उन्‍होंने मोबाइल फोन को रेप के लिए जिम्मेदार बता दिया है. उन्होंने कहा कि मोबाइल के दुरुपयोग की वजह से देश में यौन अपराधों और रेप में बढ़ोतरी हो रही है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने आधुनिक त‍कनीक के कुशल इस्‍तेमाल के विषय पर बोलते हुए यह बातें कही हैं. दरअसल, पिछले दिनों लाहौर के ग्रेटर इकबाल पार्क में एक लेडी टिकटॉकर के साथ छेड़छाड़ हुई थी. इस दौरान लेडी टिकटॉकर के साथ 300-400 लोगों पर छेड़छाड़ का आरोप लगा था. आरोप था कि लेडी टिकटॉकर और उसके साथियों को भीड़ ने परेशान किया था और उसके कपड़े फाड़ दिए थे.

इमरान खान ने एक दिन पहले लाहौर में पंजाब शिक्षा सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं. उन्‍होंने कहा कि आधुनिक तकनीक के उपयोग के साथ युवाओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना और उनके चरित्र निर्माण के लिए उन्हें सीरत-ए-नबी के गुणों का मार्गदर्शन करना बहुत जरूरी है. 

इमरान खान नेमीनार-ए-पाकिस्तान की घटना पर कहा कि यह परेशान करने वाली थी. ऐसी घटनाएं हमारी संस्कृति तथा धर्म का हिस्सा नहीं हैं. हमारे देश में पहले महिलाओं को जो सम्मान मिल रहा था, वह दुनिया में कहीं भी देखने को नहीं मिलता था. महिलाओं को पश्चिम में वह सम्मान नहीं मिलता था, जो पाकिस्तान में मिलता था.

इससे पहले भी इमरान खान 'महिलाओं के छोटे कपड़े मर्दों को उकसाते हैं' जैसे बयान दे चुके हैं. उनके इस बयान के बाद भी काफी विवाद खड़ा हुआ था.

 साल तक अमेरिका में कैद था खूंखार आतंकी मुल्ला अब्दुल कय्यूम जाकिर, अब तालिबान ने बनाया रक्षा मंत्री

भारत के अलावा ये देश दे रहे अफगान शरणार्थियों को आसरा, इन देशों ने बंद की एंट्री

First published: 26 August 2021, 12:56 IST
 
अगली कहानी