Home » इंटरनेशनल » Pakistan's PM Imran Khan rents his house, Pakistan is going through financial crisis
 

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने अपना घर किराये पर दिया, वित्तीय संकट से गुजर रहा है पाकिस्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2021, 12:52 IST

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक आधिकारिक आवास को किराए पर दे दिया गया है क्योंकि देश में वित्तीय संकट है. समा टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार 2019 में सत्तारूढ़ तहरीक-पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार ने पीएम इमरान के आधिकारिक आवास को विश्वविद्यालय में बदलने की योजना बनाई थी. इसके बाद खान ने अपना घर खाली कर दिया था. हालांकि संघीय सरकार ने पिछली योजना को छोड़ दिया है और प्रॉपर्टी को किराए पर देने का फैसला किया है.

इस नए फैसले से अब लोगों को इस्लामाबाद के रेड जोन स्थित पाकिस्तान के पीएम के आवास पर सांस्कृतिक, फैशन, शैक्षिक और अन्य कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति होगी. समा टीवी के अनुसार "इस उद्देश्य के लिए दो समितियों का गठन किया गया है. वे यह सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार होंगे कि कार्यक्रमों के दौरान पीएम हाउस के अनुशासन और मर्यादा का उल्लंघन न हो."


पाकिस्तानी मीडिया ने यह भी कहा कि इमरान खान के घर का ऑडिटोरियम, दो गेस्ट विंग और एक लॉन फंड जुटाने के लिए किराए पर लिया जा सकता है.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के पूर्व प्रमुख कार्यस्थल पर उच्च स्तरीय राजनयिक कार्यक्रम, अंतरराष्ट्रीय सेमिनार भी होंगे. तीन साल पहले खान के पदभार संभालने के बाद से पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था 19 अरब डॉलर कम हो गई है.

सत्ता में शुरुआती दिनों में, खान ने देश की अर्थव्यवस्था को राहत देने के लिए सरकारी खर्चों में कटौती करने के लिए कई कठोर कदम उठाए. इससे पहले, पूर्व वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल ने टिप्पणी की थी कि इमरान खान के नेतृत्व वाला शासन अर्थव्यवस्था के साथ खिलवाड़ कर रहा था, यह कहते हुए कि इसने सरकार और राज्य संस्थानों के ऋण में 45,000 बिलियन की वृद्धि की थी.

इस देश में हुई अंडों की भारी कमी, कीमत आसमान पर, सरकार करेगी 20 करोड़ अंडों का आयात

First published: 4 August 2021, 12:52 IST
 
अगली कहानी