Home » इंटरनेशनल » Taliban kills 13 peoples as punishment for playing music during marriage ceremony in Afghanistan
 

अफगानिस्तान: शादी समारोह के दौरान बजाया म्यूजिक तो तालिबान ने दी खौफनाक सजा, 13 लोगों को उतारा मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 October 2021, 13:58 IST
(File Photo)

अफगानिस्तान में तालिबान की हुकूमत कायम होने के बाद नागरिकों पर जुल्म और बढ़ गए हैं. लोगों की आजादी को पूरी तरह से खत्म सा कर दिया गया है. शादी समारोह में जश्न मनाने तक पर ताबिलानी लोगों को मौत के घाट उतार रहे हैं. ऐसी ही एक खबर अफगानिस्तान से आई है. जहां एक शादी समारोह के दौरान संगीत यानी म्यूजिक बजाने पर तालिबानी आतंकियों ने 13 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. यह ताजा मामला अफगानिस्तान के नेंगरहार प्रांत से सामने आया है. वहीं इस बात की जानकारी अफगानिस्तान के पूर्व उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है.

अमरुल्लाह सालेह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'तालिबान लड़ाकों ने नेंगरहार में एक शादी की पार्टी में म्यूजिक बजाने पर 13 लोगों की हत्या कर दी. हम निंदा करके अपना क्रोध व्यक्त नहीं कर सकते. 25 साल तक पाकिस्तान ने उन्हें अफगान संस्कृति को खत्म करने और हमारी धरती पर कब्जा करके ISI के कट्टर शासन की स्थापना के लिए ट्रेनिंग दी. जो अब अपना काम कर रहे हैं. तालिबान का क्रूर शासन लंबे समय तक नहीं चलने वाला. दुर्भाग्य से इस शासन के अंत तक अफगानिस्तान के लोगों को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.'


गौरतलब है कि 1996 से लेकर साल 2001 के बीच जब अफगानिस्तान पर तालिबान का शासन था. तब उन्होंने यहां संगीत पर प्रतिबंध लगाया था. हालांकि, नई सरकार ने अभी तक इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं किया है. बता दें कि इसी साल अगस्त के महीने ने तालिबान ने एक बार फिर से अफगानिस्तान पर कब्जा जमा लिया. अफगानिस्तान खराब हालात को देखते हुए दुनियाभर के देशों ने अपने नागरिकों को वहां से निकालने के लिए 15 अगस्त से लेकर 30 अगस्त तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए. जिसमें लगभग डेढ़ लाख लोगों को देश से बाहर निकाला गया. फिलहाल अफगानिस्तान से ज्यादातर देशों की एम्बेसी बंद हो चुकी हैं. जिसमें भारत भी शामिल है. अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद लोगों को सबसे ज्यादा डर तालिबान के निरंकुश और अराजक शासन का है.

Petrol-Diesel की कीमत में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, अक्टूबर में 7.45 पेट्रोल और 7.90 रुपये लीटर महंगा हुआ डीजल

First published: 31 October 2021, 13:58 IST
 
अगली कहानी