Home » इंटरनेशनल » There is a huge shortage of eggs in this country, the price is sky high, the government will import 200 million eggs
 

इस देश में हुई अंडों की भारी कमी, कीमत आसमान पर, सरकार करेगी 20 करोड़ अंडों का आयात

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2021, 9:15 IST

दक्षिण कोरिया (South korea) का कहना है कि अंडों की भारी कमी के बीच वह सितम्बर में 200 मिलियन अंडों का आयात करेगा. यह अगस्त में 100 मिलियन था. सरकार अगले महीने के अंत तक 20 करोड़ अंडे आयात करने की योजना बना रही है ताकि बर्ड फ्लू के गंभीर प्रकोप के बाद कीमतों में स्थिरता के बीच कीमतों को स्थिर किया जा सके.

आधे से अधिक आयातित अंडों की आपूर्ति सुपरमार्केट जैसे बड़े खुदरा विक्रेताओं को की जाएगी. पहले आयातित अंडों की आपूर्ति मुख्य रूप से कैटरिंग कंपनियों और प्रसंस्करण कंपनियों को की जाती थी, लेकिन अब उपभोक्ता सीधे आयातित अंडे खरीद सकते हैं. एटी कोरिया एग्रो-फिशरीज एंड फूड ट्रेड कॉरपोरेशन के 30 आयातित अंडों की कीमत को 1000 वोन घटाकर 4,000 से 3,000 कर दिया गया है.


देश के उप प्रधानमंत्री होंग ने कहा "अंडे की कीमत में जल्द से जल्द कटौती करने के लिए उपभोक्ताओं को आयातित अंडे की आपूर्ति कम कीमत पर की जानी चाहिए. सरकार अंडे की कीमत को कम करने के लिए सबसे अच्छा प्रयास करेगी, जो वर्तमान में 7,000 वोन, से लगभग 6,000 वोन हैं."

इसके अलावा सरकार ने मांस की कीमतों को स्थिर करने के लिए गोमांस की आपूर्ति में 1.6 गुना और सूअर के मांस की 1.25 गुना वृद्धि करने का फैसला किया है. वित्त मंत्री होंग नाम-की ने मंगलवार को एक कृषि थोक व्यापारी और एक डिस्काउंट स्टोर के अपने दौरे के दौरान दैनिक आवश्यकताओं की उपभोक्ता कीमतों की जांच के लिए योजना की घोषणा की.

अप्रैल तक अत्यधिक रोगजनक एवियन फ्लू के बने रहने के बाद दक्षिण कोरिया ने अंडे की कीमतों में लगातार वृद्धि देखी है, जिससे अधिकारियों को पिछले साल नवंबर में इसके फैलने के बाद से लगभग 30 मिलियन पोल्ट्री को पालने के लिए मजबूर होना पड़ा.

मार्च के अंत तक परत मुर्गियों की संख्या 14.7 प्रतिशत घटकर तीन साल के निचले स्तर 62.1 मिलियन हो गई, और जून के अंत तक 65.9 मिलियन इंच तक वापस आ गई. अंडे और अन्य डेयरी और कृषि वस्तुओं की कीमतों में चल रही गर्मी की लहर में और वृद्धि हुई.

Covid-19 Update : चीन अपने शहर वुहान के सभी लोगों का एक बार फिर करेगा covid टेस्ट

First published: 4 August 2021, 8:59 IST
 
अगली कहानी