Home » इंटरनेशनल » US: Amtrak train derails in Montana USA, At least 3 killed and many injured
 

अमेरिका: बेपटरी हुई एम्‍पायर बिल्‍डर ट्रेन, तीन लोगों की मौत, कई के घायल होने की खबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 September 2021, 10:58 IST

अमेरिका में एक ट्रेन के बेपटरी होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल हैं. जानकारी के मुताबिक, अमेरिका के सिएटल और शिकागो के बीच चलने वाली एमट्रैक कंपनी की ट्रेन जॉपलिन के पास पटरी से उतर गई. कंपनी के मुताबिक ये ट्रेन शनिवार को मोंटाना के जोप्लिन के पास पटरी से उतर गई. लिबर्टी काउंटी शेरिफ के मुताबिक इस घटना में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. वहीं एमट्रैक ने एक बयान में कहा, "लगभग शाम 4 बजे एमटी, एम्पायर बिल्डर ट्रेन 7/27 जोप्लिन, एमटी के पास पटरी से उतर गई.

इस ट्रेन में लगभग 146 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे." एमट्रैक के मुताबिक, ट्रेन की 10 में से सात बोगियां पटरी से उतर गईं. कंपनी ने कहा कि ट्रेन में दो लोकोमोटिव भी थे. एमट्रैक के प्रवक्‍ता जैसन अबराम्स ने जानकारी दी है कि यह एंपायर बिल्‍डर ट्रेन शाम करीब 4 बजे जॉपलिन के पास हादसे का शिकार हुई है. घटनास्‍थल हेलेना के उत्‍तर में करीब 241 किमी और कनाडा के बॉर्डर से 48 किमी दूर है.


इस घटना में घाय कई यात्रियों को मोंटाना के चेस्टर में पास के चेस्टर हाई स्कूल ले जाया गया. एमट्रैक ने घोषणा की है कि, "पटरी से उतरने की वजह से एम्पायर बिल्डर ट्रेन 7/27 और 8/28 जल्द शुरू होती है. एमट्रैन ने 25 मिनोट, एनडी (एमओटी) और शेल्बी, एमटी (एसबीवाई) के बीच रद्द कर दी गई है, इसके अतिरिक्त, रविवार यानी 26 सितंबर, वेस्टबाउंड एम्पायर बिल्डर ट्रेन 7 मिनियापोलिस, एमएन (एमएसपी) में समाप्त होगी और ईस्टबाउंड एम्पायर बिल्डर ट्रेन 8 मिनियापोलिस, एमएन (एमएसपी) में शुरू होगी.

Petrol Diesel Price: डीजल की कीमत में आज फिर हुआ इजाफा, जानिए अब क्या हैं आपके शहर में तेल के रेट

इस हादसे के बाद बोर्ड ने घोषणा की है कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड पटरी से उतरने की जांच के लिए एक टीम भेजेगा. एनटीएसबी रविवार को आने की योजना बना रहा है. मोंटाना अटॉर्नी जनरल ऑस्टिन नुडसेन ने एक बयान में कहा कि मोंटाना हाईवे पेट्रोल के सदस्य बचाव प्रयासों में सहायता कर रहे हैं. "हम उन सभी यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जो ट्रेन से यात्रा कर रहे थे. बता दें कि एमट्रैक की एम्पायर बिल्डर ट्रेन शिकागो और सिएटल के बीच चलती है.

Coronavirus: पिछले 24 घंटे में 260 मरीज़ों की मौत, 28326 नए मामले आए सामने

First published: 26 September 2021, 10:58 IST
 
अगली कहानी