Home » गवर्मेन्ट जॉब्स » IBPS SO Recruitment 2021: Institute of Banking personal selection invites application for Specialist Officer post
 

बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका, इन पदों के लिए निकली बंपर वैकेंसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 November 2021, 10:58 IST

IBPS SO Recruitment 2021: अगर आप सरकारी नौकरी करने के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए ये शानदारी मौका है. दरअसल, आईबीपीएस (IBPS) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन अलग-अलग विभाग में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 1828 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 03 नवंबर 2021 से शुरु हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 नवंबर 2021 है. चयन के बाद उम्मीदवारों को देश की अलग-अलग राष्ट्रीयकृत बैंकों में तैनात किया जाएगा.

संस्था का नाम- आईबीपीएस (IBPS)


पद नाम- स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) आईटी ऑफिसर, एग्रीकल्चल फील्ड ऑफिसर, राजभाषा अधिकारी, लॉ ऑफिसर (स्केल-I),  एचआर पर्सनल ऑफिसर, मार्केटिंग ऑफिसर

शैक्षणिक योग्यता- आईटी ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार का कम्प्यूटर साइंस और उससे जुड़ी किसी भी ट्रेड में चार वर्षीय डिप्लोमा/इलेक्ट्रोनिक्स, इलेक्टिक्ट्रिकल्स कम्युनिकेशन में परा-स्नातक डिग्री हासिल की हो. एग्रीकल्चल फील्ड ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवार का एग्रीकल्चर में चार साल की डिग्री होना अनिवार्य है. वहीं राजभाषा अधिकारी के पदों के लिए उम्मीदवार का हिंदी या संस्कृत विषय के साथ परा-स्नातक किया हो. साथ ही स्नातक में एक विषय के रूप में अंग्रेजी विषय भी रहा हो. लॉ ऑफिसर (स्केल-I) के पदों के लिए उम्मीदवार का एलएलबी या बीएएएलएलबी किया हो. एचआर पर्सनल ऑफिसर के पदों के लिए पर्सनल मैनेजमेंट में डिग्री या डिप्लोमा किया हो.

आयु सीमा- उम्मीदवार की आयु कम से कम 20 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों की आयु की गणना 01 नवंबर 2021 को आधार मानकर की जाएगी.

आवेदन शुल्क- सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 850/- रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 175/- रुपये आवेदन शुल्क अदा करना होगा.

पदों की संख्या- पदों की कुल संख्या 1828 है.

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तिथि- 03 नवंबर 2021

आवेदन करने की आखिरी तिथि- 23 नवंबर 2021

कैसे करें आवेदन- इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट https://ibpsonline.ibps.in/crpspxinov21/ पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं.

Rajasthan Police Constable Recruitment: पुलिस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी, दसवीं पास युवा करें आवेदन

First published: 7 November 2021, 10:58 IST
 
अगली कहानी